अनैतिकखाद्यघरेलू समस्यातलाकपुरुष स्वास्थमहिला स्वास्थलाईफ स्टाइललिव्ह इनविधवा महिलाशादी विवाह

पति रातभर शराब पीकर मुझे सबके सामने बेइज्जत करता है

पति रातभर शराब पीकर मुझे सबके सामने बेइज्जत करता है। मैं 40 साल की शादीशुदा महिला हूं, पति शराबी है। कुछ काम नहीं करता। मै छोटे छोटे काम करके घर संभालती हु। मुझे मारकर वह शराब के लिए पैसे ले जाता है। कभी मेरे पैसे चुराकर दारू पिता है। कुछ बर्तन घर से गायब है, शायद वह भी उसने चुराकर शराब पी है। पति शराब पीकर मुझे रातभर बहुत मारता और गाली देता है।

मेरा नाम उसने गांव के हर पुरुष से जोड़ा है। किसी को भी बुलाकर ‘मेरी बीवी को क्यों देखता है?’ ऐसा पूछकर गाली देता है। गांव के लोगों को सबकुछ पता है फिर भी न जाने क्यों लोग उसको पैसे देते है। लोगों से उधार लेता हैं, उनके पैसे वापस नहीं देता। तो लोग घर आकर मेरे सामने मारपीट करते है। मुझे शर्मिंदा होना पड़ता है। क्या करु?

हमारी राय : पति रातभर शराब पीकर मुझे सबके सामने बेइज्जत करता है

आपकी उम्र 40 साल है और आपका पति शराबी और बेरोज़गारी है। यह तो बहुत ही दुःख का विषय है। ऐसे वातावरण में आप रहती कैसे हैं? आपका गुज़ारा कैसे चलता है। क्या आप कोई कार्य करती है। 

अगर आप कोई काम नहीं करती है। तो शीघ्र ही काम करना आरंभ कर दीजिए क्योंकि जिस घर में आप रहती हैं। साथ ही जिसके साथ आप संसार कर रही हैं यह दोनों ही आपको नर्क के दर्शन शीघ्र ही करवाएंगे।

कहा जाता है कि जिस स्थान में आपको सम्मान नहीं मिलता। उस स्थान का त्याग कर देना चाहिए और आपके पति की ओर से ना ही आपको सम्मान मिलता होगा और ना ही आप उस स्थान के लायक है। तो ऐसे स्थान पर अब इतने सालों से रह रही हैं और चुपचाप इतना कुछ सह रही हैं।‌ ऐसे में तो आपको कब का ही अपना घर छोड़ देना चाहिए था और अपना मार्ग स्वयं बनाकर आगे बढ़ जाना चाहिए था। आज जब पानी सर से ऊपर चला गया है तब आपकी आंखें खुली हैं अभी भी वक्त है उस घर को छोड़ दीजिए।

ऐसे पति को पीटना ही चाहिए

आपके पति शराबी है ऊपर से लोगों से कर्जा लेकर वह शराब पी रहे हैं। जहां उनको खुद काम करके हमने घर परिवार का खर्चा उठाना चाहिए। वहां वह औरों से पैसा मांग कर अपने नशे के सामान का जुगाड़ कर रहे हैं। तो ऐसे व्यक्ति को बाहर के लोग आकर मारेंगे नहीं तो क्या उनकी पूजा करेंगे। पति रातभर शराब पीकर मुझे सबके सामने बेइज्जत करता है

शर्म तो उनको आना चाहिए जो ऐसे कर्म करते हैं आप क्यों शर्माती है?

गलती आपके पति ने की है जब उनको शर्म नहीं आता। तो आप भला क्यों उनके मार खाने से परेशान होती हैं शर्मिंदा होती हैं। हालांकि इसमें आप का कसूर नहीं है वह आपके पति हैं और अब से उनका नाम जुड़ा हुआ है। इसलिए उनके साथ कुछ बुरा होने पर आपको शर्मिंदगी महसूस होती है। इसीलिए हमारा सलाह है कि आप ऐसी जिंदगी का त्याग कर दें और अपने लिए एक नया मार्ग चुनिए। जिस राह में सिर्फ आपको शांति और केवल शांति प्राप्त हो।

Next ad

Related Articles

Back to top button