अनैतिकगुप्त रहस्यनिजी सीक्रेटमहिला स्वास्थलाईफ स्टाइलशादी विवाहसंबंध

बॉयफ्रेंड मुझसे ज्यादा मेरी सहेली से फ़्लर्ट करता है तो क्या करना चाहिये?

नमस्ते ! मेरा नाम जान्हवी है। मै कॉलेज में पढ़नेवाली दिखने में खूबसूरत लड़की हु । पिछले कुछ महीनों से काफी परेशान हु। मेरी समस्या जब मैंने सहेलियों से पूछी, तो उन्होंने मेरा ही मजाक उड़ाया। इसलिए आपको पुछ रही हु। मेरी परेशानी ये है की, मेरा बॉयफ्रेंड मुझे ignore कर रहा है। मेरी सहेली में ज्यादा रुचि ले रहा है। मुझे बहुत गुस्सा आता है क्या करूं?

एक्सपर्ट की सलाह : बॉयफ्रेंड मुझसे ज्यादा मेरी सहेली से फ़्लर्ट करता है तो क्या करना चाहिये?

आपकी दुख भरी गाथा सुनकर मुझे भी बहुत ही अफसोस हो रहा है कि आप ने एक ऐसे लड़के को चुना है। जो आपके काबिल ही नहीं है और ऐसे लोगों के लिए आप बेवजह परेशान हो रही है।

इस दुनिया में सच्चे लोगों की कमी आज के समय में बहुत हो गई है। 100 में से 2% लोग ही ऐसे होते हैं जो बिल्कुल सच्चे होते हैं। ऐसे में किस पर विश्वास करें और किस पर नहीं यह समझ में नहीं आता है।

यहां आपने हमसे पूछा है कि आपका बॉयफ्रेंड जो आपसे ज्यादा आपकी फ्रेंड में इंटरेस्ट रखता है। ऐसे में आप बहुत परेशान है और आप हमसे सलाह चाहती हैं। तो हम आपको इतना ही कहेंगे कि ऐसे बॉयफ्रेंड से अच्छा तो बॉयफ्रेंड ना होना अच्छा है।

वह अपनी गर्लफ्रेंड को भाव ना देकर उसी की बेस्ट फ्रेंड के साथ फ्लर्ट कर रहा है। ऐसे बेईमान लोगों के साथ रिलेशनशिप में आपको बनना ही नहीं चाहिए। यदि गलती से भी किसी ऐसे व्यक्ति के संगति में  फड़ जाते हैं। तो ऐसे लोगों को बिना कुछ कहे ही धीरे-धीरे उनकी जिंदगी से पीछे हट जाना चाहिए।

ना केवल बॉयफ्रेंड से बल्कि अपनी सहेली से भी आपको दूरियां बना लेनी चाहिए

यदि आपकी सहेली यह जानती हैं कि आपका बॉयफ्रेंड आपके साथ रिलेशनशिप में था।  यह जानने के बाद भी वह आपके बॉयफ्रेंड के फ्लर्ट का शिकार हो रही है तो इसका मतलब यह है कि सिग्नल उन्होंने भी दिया होगा।  तभी तो आपके बॉयफ्रेंड की इतनी हिम्मत हो गई की वह आप की जगह आपकी फ्रेंड को ज्यादा समय दे रहे है। उसके साथ बात भी कर रहा है।  ऐसे में ना केवल आपको बॉयफ्रेंड से बल्कि अपनी सहेली से भी रिश्ता तोड़ लेना चाहिए और जिंदगी में आगे बढ़ जाना चाहिए।

रिश्ता तोड़ते वक्त अपने मन को पत्थर जैसा कठोर बनाकर रखिएगा

हम समझ सकते हैं आपके अंतर्मन की दशा को लेकिन जिंदगी में कुछ ऐसी परिस्थितियां आती है जब हमें बहुत ही सख्त होकर फैसला लेने होते हैं। यदि आप अभी कठोर मन से फैसले नहीं लेंगी। तो आपको फिर बाद में बहुत रोना पड़ेगा क्योंकि आपको एक साथ दो दो झटके मिलेंगे।

मन को बिल्कुल भी छोटा मत कीजिएगा क्योंकि क्या पता ईश्वर ने आपकी किस्मत में इससे भी अच्छा कुछ लिखा है। इसी वजह से उसके साथ आपका रिश्ता टूट रहा हो। बस यह सोचकर आपको जिंदगी में आगे बढ़ जाना है और मन में किसी भी प्रकार की नकारात्मक सोच को नहीं रखना है।

Related FAQS

मेरी गर्लफ्रेंड का मेरे अलावा एक और बॉयफ्रेंड है। क्या करू?

सबसे अच्छा होगा की आप गर्लफ्रेंड को अपने दिमाग और जिंदगी से निकालकर करियर पे ध्यान दो। अच्छे पैसे , गाड़ी, बंगला होगा तो इससे बेहतर 10 लड़कियां पीछे पड़ जायेगी। जैसे उसने आपको ऑप्शन पर डाल दिया है, वैसे भी आप करके उसको सबक सीखा सकते हो। मगर उसके साथ शादी करणे की गलती मत करना, वरना जिंदगीभर पछतावा होता रहेगा।

मेरे बॉयफ्रेंड की शादी होने जा रही है। उसके बिना कैसे रहू?

आप भी अपने लिए अच्छा जोड़ीदार देखो, और शादी कर लो। क्यों उसके पीछे ही पागल हो रही हो? आप दोनों कुछ सालों बाद एक दूसरे को भूल जाओगे। इसलिए बचपना छोड़ो और अपने माँ बाप से बात करो।

Next ad

Related Articles

Back to top button