भविष्यभ्रमणरिलेशनशीपलाईफ स्टाइलशादी विवाहसंबंधस्पेशल

शराबी पति के साथ जिंदगी कैसे निकालू ?

हर लड़की अपने पति को राजकुमार के रूप में देखना चाहती है।लेकिन क्या सच में पति राजकुमार बनकर अपनी पत्नी के साथ रहते हैं।मेरे शराबी राजकुमार ने कैसे कर दी मेरी पूरी जिंदगी खराब, वही दास्तान आज आपके साथ साझा कर रही हूं।मेरी शादी मेरी बुआ जी ने अपनी ही रिश्तेदारी में एक लड़के के साथ करवा दी। शराबी पति : क्यों झेलना ही पड़ता है

उनके अनुसार तो लड़का बहुत ही पढ़ा लिखा और समझदार था।मेरी बुआ की इस बात पर विश्वास करके हमने लड़के की जांच पड़ताल भी नहीं करवाई।लेकिन जैसे ही मैं शादी करके अपने ससुराल गई तो सारी असलियत मेरे सामने थी।

ससुराल में मेरा पहला दिन

सुहागरात के समय जैसे ही मेरे पति कमरे में दाखिल हुए तो वे सही ढंग से चल भी नहीं पा रहे थे।ऊपर से उनके मुंह से आ रही दुर्गंध के कारण मुझे उल्टी जैसा महसूस हो रहा था।परंतु उस समय मैं चाह कर भी कुछ नहीं कर सकती थी और ना ही मुझ में इतना बोलने की हिम्मत थी।

फिर मैंने अपने मन को समझाते हुए सोचा कि शायद आज शादी के दिन दोस्तों ने पिला दी हो।इन सब बातों को सोचते सोचते ही सुबह हो गई और मैं फिर से अपनी शादी के बाद की रस्मों में व्यस्त हो गई।  लेकिन दूसरे दिन फिर से वही सब कुछ मेरे सामने था।  हमारी शादी को 2 महीने बीत गए और हर रोज मेरे पति शराब पीकर आते रहे।मैं इन सब बातों को चुपचाप सहन करती रही और दिन गुजरते गए 

पति ने करवाया शारीरिक शोषण

लेकिन हद तो तब हो गई जब मेरे पति ने शराब के नशे में धुत अपने दोस्तों को भी हमारे कमरे में बुला लिया।मैंने बहुत विरोध किया लेकिन अपने पति के सामने मेरी हिम्मत काम ही नहीं कर पाई।मेरे ना चाहते हुए भी मेरे पति के दोस्तों ने मेरा शारीरिक शोषण किया।यह सिलसिला रुकने की बजाय हर दिन बढ़ता ही गया और मेरे पति ने हर रोज दोस्तों को बुला कर पैसे कमाने शुरू कर दिए।

जब भी मैं इस बात का विरोध करने की हिम्मत दिखाती तो मेरी पिटाई की जाती।आखिर एक दिन मैंने हिम्मत करते हुए अपनी सास को इस स्थिति के बारे में अवगत कराया।लेकिन मेरी सास का कहना था कि “मेरा बेटा जैसा चाहे करें, मैं इसमें कुछ नहीं कर सकती”।हालांकि मैंने बहुत उम्मीद के साथ सास को अपनी तकलीफ बताई थी।

फिर जगी एक उम्मीद

इसी बीच एक दिन मुझे पता चला कि मैं प्रेग्नेंट हूं।पर मुझे इस बात की खुशी नहीं हुई क्योंकि मुझे नहीं पता था कि आखिर इस बच्चे का बाप कौन है।फिर भी मैंने सोचा कि मुझे यह बात अपने पति को बताना चाहिए।शायद उन्हें मेरी स्थिति पर तरस आ जाए और मेरी जिंदगी में थोड़ा बहुत सुधार हो सके।लेकिन ऐसा नहीं था और मेरे पति ने जबरदस्ती मेरा गर्भपात करवा दिया।अपने राजकुमार के साथ जिंदगी जीने के हसीन सपने मेरी आंखों के सामने बिखरते रहे।

हर रोज मेरी जिंदगी जीने की ख्वाहिश अपना दम तोड़ती जा रही है।बहुत बार सोचा कि हिम्मत करके घर से बाहर जाऊं।पर सोचती हूं आखिर जाऊंगी कहां, क्योंकि मेरे मायके वाले भी मुझे ज्यादा दिन तक अपने साथ नहीं रखने वाले।इन्हीं सब बातों को सोच कर ही सब कुछ सहने को आज भी मजबूर हूं। नशे ने नाश कर दी जिंदगी: पति की आदतों और बदसलूकी से परेशान

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.