निजी सीक्रेटबिजनेसभविष्यमनोरंजनरिव्यूसंबंध

वृश्चिक राशि की महिलाओं में यह दुर्गुण होते हैं

वृश्चिक राशि की महिलाओं में यह दुर्गुण होते हैं

गुण एवं दोष हर व्यक्ति के अंदर होता है। किसी में ज्यादा होता है और किसी में कम बस यही फर्क रह जाता है। हर राशि के जातक एवं जातिकाओं के अंदर भी कुछ अच्छे गुण और कुछ बुरे गुण होते हैं। आज हम वृश्चिक राशि की महिलाओं के अंदर क्या अवगुण होते हैं। इस विषय में कुछ बात आपसे साझा करेंगे। ताकि आपको पता चल सकें वृश्चिक राशि के महिलाओं के अवगुणों के विषय में। अवगुण जो वृश्चिक राशि की महिला में व्याप्त हैं।

यह लोगों की खुशियों से जलती हैं

सबसे बड़ा अवगुण वृश्चिक राशि के महिलाओं में यह है कि यह कभी भी औरों की खुशी देख कर कभी भी खुश नहीं रहती। यह सामने से दिखाती है कि यह लोगों की खुशी में शामिल है। लेकिन पीछे सबसे ज्यादा जलती यही है क्योंकि इन्हें कभी भी नहीं पसंद की कोई इनसे आगे बढ़े।

बहुत ज्यादा मतलबी होती हैं

वृश्चिक राशि की महिलाओं को जब किसी की मदद की जरूरत होती हैं। तो वह उन्हें इतना कन्वींस करती हैं कि व्यक्ति उनकी मदद करने को तैयार हो जाता है। लेकिन जब उनका काम पूरा हो जाता है। तो वह उस व्यक्ति को ही लात मार कर भगा देती हैं। जो व्यक्ति उनके बुरे दिन में पास खड़ा होता है।

लोगों को बहुत ज्यादा भ्रमित करती हैं

वृश्चिक राशि की महिलाएं इतनी बुरी होती है कि वह अपना मतलब पूरा करने के लिए किसी को भी किसी के खिलाफ भड़का देती हैं। उन्हें इस तरीके से भ्रमित करती है कि व्यक्ति झूठ को सच मान लेता है और सच को झूठ मान लेता है। 

सबसे बड़ी बात तो यह है कि ऐसा करके इनके चेहरे पर कोई डर नहीं होता। कारण ऐसा करना उन्हें बहुत पसंद होता है।

स्वभाव से बहुत क्रूर होती हैं

वृश्चिक राशि की जो महिला होती हैं,उनके संबंध में कहा जाता है कि वह बहुत क्रूर स्वभाव की होती हैं। ऐसा इसलिए कहा जाता है क्योंकि वह जब गलती करती हैं तो वह औरों से उम्मीद करती हैं कि लोग उनकी गलती को माफ कर दें। लेकिन जब कोई सामने वाला गलती करता है। तो वह उनके 100 बार माफी मांगने पर भी उन्हें माफ नहीं करती हैं। भले ही व्यक्ति माफी मांगते-मांगते थक जाए लेकिन इनका दिल उन्हें माफ करने के लिए तब भी राजी नहीं होता।

इन स्त्रियों में बदला लेने का भाव तीव्र होता है 

वृश्चिक राशि की महिलाओं को कोई यदि अनजाने में आहत करता है। तो वह उनसे बदला लेकर रहती है और कोई जानबूझकर उन्हें तकलीफ पहुंचाता है। तो समझ लीजिए कि वह उनकी जान लेकर ही मानती है। कहने का तात्पर्य यह है कि वृश्चिक राशि की महिलाएं कभी भी किसी को छोड़ती नहीं है। यदि कोई उनके साथ बुरा करता है, तो वह उनके साथ उनसे भी 10 गुणा बुरा करती हैं। बदला लेने का भाव उनके अंदर कूट-कूट कर भरा होता है।

वृश्चिक राशि की महिलाओं के गुप्त राज

जरूरी नहीं कि हर वृश्चिक राशि की महिलाएं एक जैसी हो। लेकिन हां यह बात सच है कि वृश्चिक राशि की महिलाएं आमतौर पर ऐसी ही होती हैं। वह औरों की जिंदगी के साथ खेल सकती हैं। लेकिन उनके जिंदगी के साथ कोई खेले यह उन्हें मंजूर नहीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.