आधुनिकज्योतिषतनावनिजी सीक्रेटभ्रमणराजनीतिरिलेशनशीप

7 ऐसी बातें जो बताती हैं कि कौन सी लड़की आपको पसंद करती है

वैलेंटाइन वीक शुरू हो गया है। पूरी दुनिया में लोग इस दिन को मनाने के लिए बहुत बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। लेकिन अपने मन की बात कहना कोई आसान काम नहीं है। इसलिए अपने करीबी लोगों को ही मन की बात बताना ही बुद्धिमानी है। इसके लिए सबसे अच्छा दिन है वैलेंटाइन डे।

आपको कोई प्यार करता है, यह बात आपको कैसे?

क्या मानव मन को समझने का कोई सूत्र है? पुराने जमाने के गीतों में कहा गया है कि आंखें मन की बात कहती हैं। हालांकि, आंखें दिमाग को कितना कुछ बताती हैं, यह शोध का विषय हो सकता है।

Time needed: 3 minutes.

7 ऐसी बातें जो बताती हैं कि कौन सी लड़की आपको पसंद करती है। अब मन में यह प्रश्न जरूर उठा होगा कि मन को समझने का उपाय क्या है? मनोवैज्ञानिक कहते हैं कि यह समझने के लिए कई सारे लक्षण हैं। बस इन लक्षणों को कोई समझता है और कोई नहीं। 

  1. कपड़े

    अगर कोई बार-बार मीटिंग में हाथ दिखाने की कोशिश करता है। इसका अर्थ यह है कि सामने वाला आपको पसंद करता है। इसलिए वह आपको हाथ दिखा रहा है और हाथ दिखा कर हाय कहने की कोशिश कर रहा है। जब लोग किसी के प्यार में पड़ते हैं। तो वह अपना इंप्रेशन सामने वाले पर जमाने के लिए अच्छे-अच्छे कपड़े पहनता है और इंप्रेस करने की कोशिश करता है।

  2. बात करने का बहाना ढूंढ़ना

    जो आपको पसंद करता है। वो बस आपसे बात करने के बहाने ढूंढता रहेगा। छोटी-छोटी बातों पर भी वह आपको मैसेज करेंगे। अगर आपको यह लक्षण दिखें तो समझ लें कि सामने वाले को आप में दिलचस्पी है।

  3. आपके बारे में सब कुछ याद रहता है

    यदि कोई आपके साथ संबंध बनाने में रुचि रखता है। तो उसको आपके साथ जुड़ी सभी बातें याद रखना चाहिए। यदि आपके आसपास कोई ऐसा व्यक्ति है। जो आपकी हर छोटी सी छोटी चीजों को याद रखता है। तो समझ लीजिएगा कि वह व्यक्ति आपसे बहुत प्यार करता है।

  4. मैसेज के अंत में प्रश्न चिह्न डालते है

    यदि कोई व्यक्ति मैसेज भेजते वक्त हमेशा प्रश्नवाचक चिह्न का उपयोग करते है। तो समझ लें कि वह आपसे संपर्क में रहना चाहता है। प्रश्न चिन्ह के द्वारा हो सकता है कि वह व्यक्ति आपको करीब से जानना चाहता है।

  5. करीब आने की कोशिश करते है

    मनोवैज्ञानिक हेमिंग्स कहते है कि जो लोग आपको पसंद करते हैं। वे मौका मिलने पर आपके पास आने की कोशिश भी करते हैं। उसकी बॉडी लैंग्वेज भी बताएगी कि वह आपको पसंद करती है।

  6. एक निर्धारित समय पर वह आपको कॉल या मैसेज करते है

    जो आपको प्यार करते हैं। वह आपको एक निश्चित समय पर कॉल या मैसेज करते हुए याद करते हैं। रोज एक वक्त पर आपको याद कर। वह यह याद दिलाना चाहते हैं कि इस दुनिया में कोई तो है जो उनको वक्त देते हैं और याद करते हैं।

  7. आपसे अपने भावनाओं को व्यक्त करते है

    जब व्यक्ति प्यार में पड़ता है। तो वह अपने पार्टनर को हमेशा अपने दिल की बात कहता है। वह जैसा भी महसूस करता है। बस अपने दिल की बातों को शेयर कर देता है वह नहीं बुद्धू के दिन की बात हो या सुख के दिन की बात है वह हमेशा अपने हर बातों को शेयर करता रहता है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *