आधुनिकतनावनिजी सीक्रेटमोबाइलरिलेशनशीपलाईफ स्टाइल

मेरे भाई से कैसे प्रपोजल की बात करूं?

नमस्कार मेरा नाम नेहा है। मैं अभी काॅलेज के आखिरी सेमेस्टर में हूं। लेकिन वर्तमान में एक समस्या से जूझ रही हूं। वह समस्या यह है कि मुझे मेरे भाई के दोस्त ने प्रपोज किया है। प्रपोजल से खुश हूं। लेकिन मुझे मेरे भाई से डर लगता है। मैं अपने भाई को प्रपोजल के विषय में बताना चाहती हूं। पर डर भी लग रहा। इसलिए आपसे मदद मांग रही की कैसे भाई से कहूं।

हमारा सुझाव : मेरे भाई से कैसे प्रपोजल की बात करूं?

आप अभी कॉलेज में पढ़ाई करती हैं और एक 2 साल के अंदर आपकी कॉलेज की पढ़ाई खत्म हो जाएगी। अभी ऐसे समय में आपको एक प्रपोजल आया है। वह भी ऐसे व्यक्ति का जो आपके भाई के दोस्त हैं। वैसे तो यह अच्छी बात है कि आपको प्रपोजल किसी जान पहचान वाले व्यक्ति द्वारा आया है। लेकिन आप डर रही हैं कारण वह आपके भाई के दोस्त हैं।

आपको डरने की जरूरत नहीं है। हम आपको कुछ टिप्स देंगे। इन टिप्स को यदि आप अच्छे से फॉलो करेंगी तो आपके भाई आपके प्रपोजल को एक्सेप्ट भी करेंगे। आपको डांटेंगे भी नहीं एवं अपने दोस्त एवं अपनी बहन दोनों की शादी जल्द ही वह करवाएंगे।

टिप्स नंबर 1

पहले पढ़ाई पूरी कीजिए

आपने कहां है कि आपको अपने भाई से डर लगता है। इसका अर्थ तो यही है कि वह थोड़े स्ट्रिक्ट है आपके प्रति। आप अभी कॉलेज के आखिरी सेमेस्टर पर है। अर्थात जल्द ही आपकी कॉलेज की पढ़ाई पूरी हो जाएगी। तो आपके पास 1 डिग्री रहेगी जिसके जरिए आपको एक नौकरी भी मिल सकती है।

ऐसे में यदि आप बिना पढ़ाई पूरी किए घर पर बात बताएंगी और आपके भाई नाराज होकर पढ़ाई बंद करवा दिए। तो ना ही आपके पास कॉलेज की डिग्री रहेगी और ना ही आपके पास कोई नौकरी जिसके दम पर आप अपने भाई को प्रपोजल के बारे में बता पाएंगी।

टिप्स नंबर 2

अपने भाई से उनके दोस्त के बारे में पूछिए

जब आपको समय मिले अपने भाई से बात करने की तो बातों-बातों में उनसे उनके दोस्त के बारे में पूछे ताकि आपको पता चल सके कि आपके भाई और उनके मित्र में कितनी अच्छी दोस्ती है।

यदि आपको ऐसा प्रतीत हो कि हां उन दोनों की दोस्ती सही है और आपके भाई अपने दोस्त से बहुत ज्यादा जुड़े हुए हैं। तो शायद आपके प्रपोजल की बात सुनकर वह खुश होंगे लेकिन जब तक आप पूरी तरह से जान नहीं जाती कि दोनों में मित्रता कितनी गहरी है। तब तक भूल से भी प्रपोजल की बात अपने भाई से मत कहिए वरना बात बिगड़ भी सकती है।

टिप्स नंबर 3

जब सही वक्त आ गया है घर पर बात बताने की तब ही बताएं

एक दिन अपने घर पर अपने भाई के दोस्त को बुलाइए और खुद भी रहिए। दोनों मिलकर अपने भाई को प्रपोजल की बात बताइए अगर आपके भाई गुस्सा करें तो उन्हें मनाने की कोशिश कीजिए। भाई है आपके कोई दुश्मन  और हर भाई अपनी बहन की खुशी ही चाहता है और जब आपके भाई और उनके दोस्त में पक्की मित्रता है तो वह अपने दोस्त के हाथ में अपनी बहन का हाथ देने में बिल्कुल भी नहीं घबरा आएंगे और खुशी-खुशी आप दोनों के प्रपोजल को एक्सेप्ट भी करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.