रिलेशनशीपलाईफ स्टाइलशादी विवाहसंबंधसलाह / मार्गदर्शन

मै अपने पति को धोखा दे रही हु

मैं एक 30 साल की शादीशुदा महिला हूं मेरे एक 4 साल की बेटी भी है। मेरे पति मुझसे बहुत प्यार करते हैं लेकिन शादी से पहले मैं जिस लड़के से प्यार करती थी। उससे मेरे माता पिता ने शादी नहीं करवाई। मैं अभी तक अपने पहले प्यार को बिल्कुल नहीं बुला पाई हूं। अपने पहले प्यार को नहीं भूल पाने की वजह से मैं अभी तक उस लड़के के संपर्क में हूं। मैं अभी भी उससे बात करती हैं। कभी कभी अपने पति के प्यार को देख कर ऐसा लगता है कि जैसे मैं अपने पति को धोखा दे रही हूं। मै पति को धोखा नहीं देना चाहती । क्या करू?

 मैं अपने पति को भी अपने रिलेशनशिप के बारे में बताना चाहती हूं क्योंकि कहीं ना कहीं मेरे मन में यह बोझ बना हैं कि मैं अपने पति को अपने पास्ट के बारे में बता दूं ताकि मुझे ऐसा ना लगे कि मैं अपने पति को धोखा दे रही हूं। मैं नहीं चाहती कि मैं अपने पुराने अतीत में ही अपनी जिंदगी को निकलू। और इस तरह से चोरी चोरी से छुप कर अपने बॉयफ्रेंड से बात करू। लेकिन क्या करूँ मुझसे कंट्रोल ही नहीं होता और मैं अभी अपने बॉयफ्रेंड से whatsapp पर बात करती ही हूं। कुछ भी मुझे समझ नहीं आ रहा है आखिर मैं क्या करूं क्या नहीं करूं। क्या सही है क्या गलत का कुछ अनुमान नहीं है। मेरा दिल कहता है कि मैं अपने पति को धोखा दे रही हूं लेकिन दिमाग में फिर वही अपने प्यार के बारे में सोचने पर मजबूर हो जाती हूं। अब आप ही बताइए कि मैं आखिर क्या करूं?

हमारा सुझाव : मै अपने पति को धोखा दे रही हु

देखिए सबसे पहले तो आपको बताना चाहेंगे कि आप जिस लड़के से प्यार करती है। उससे अभी भी संपर्क में है तो आप यह अपने पति के साथ ही गलत नही कर रही हो बल्कि आप खुद के साथ और अपने उस छोटे बच्चे के साथ भी गलत कर रहे हो। क्योंकि आपका ध्यान कहीं ना कहीं ना तो अपने बच्चे पर होगा, ना अपने पति पर होगा। आप उस लड़के को भुला नहीं पाओगे। अगर आप उससे कंटिन्यू बात करते रहोगे तो आपका अटैचमेंट उस लड़के के प्रति बढ़ता ही रहेगा। ना आप पति को टाइम दे पाओगे ना अपने बच्चे को दे पाओगे तो ऐसे में आपको हम तो यही सलाह देना चाहेंगे कि आप उससे बात करना बंद कर दें क्योंकि आप बिल्कुल भी सही नहीं कर रही है।

 जब एक लड़की की शादी हो जाती है और उसको अच्छा घर परिवार मिल जाता है और सबसे महत्वपूर्ण बात उसमें लड़की को अगर एक अच्छा प्यार करने वाला पति मिल जाता है तो उसको अपने अतीत के बारे में सोचना भी बेकार है और उसको अपने वर्तमान मैं जो जीवन है उसी को ही सही तरीके से जीना चाहिए। आपका हस्बैंड आपको बहुत प्यार करता है आपकी बहुत परवाह करता है तो कहीं ना कहीं आप उसको धोखा दे रही है इसीलिए आपका जो निर्णय है वह बिल्कुल गलत है।आपको उससे ना तो चैटिंग करनी चाहिए ना उससे बात करनी चाहिए।

हां अगर आप एक फ्रेंड की तरह उसके साथ रिलेशन में है और नॉर्मल फ्रेंड की तरह उससे बात करते हो तो शायद कोई प्रॉब्लम नहीं होनी चाहिए। लेकिन लगातार आप रोजाना बात करोगे तो इससे कहीं ना कहीं आपके रिश्ते पर गलत असर पड़ेगा। आप खुद सोच सकते हो कि आपको यह करना सही नहीं होगा। यह बात आप भी बहुत अच्छे से जानते हो कि एक दोस्त में और एक बॉयफ्रेंड में बहुत फर्क होता है। ऐसे में खुद को कंट्रोल करना भी बहुत जरूरी है और अब आपको अपने बच्चे की नजरिये से भी देखना होगा। कहीं ना कहीं आप अपने हस्बैंड को इस तरह से धोखा दे रहे हो।

इसके अलावा आप अपने पति से अपने अतीत के बारे में बात करें। इससे आपके मन पर भी एक बोझ नहीं रहेगा। आप अपने रिलेशनशिप के बारे में उससे बात करके उनकी मदद ले सकती है।  कहीं ना कहीं तो वह आपको इतना प्यार करते हैं आपकी इतनी परवाह करते हैं तो आपको वो आपके बॉयफ्रेंड से अगर आप एक फ्रेंड की तरह रिलेशन में रहना चाहती हो तो शायद आपको कभी बात करने के लिए वह मना नहीं करेंगे। इसीलिए निर्णय आपका है आप खुद को समझ कर इसका सही निर्णय ले। इस सवाल के केवल दो ही सलूशन हो सकते हैं या तो आप अपने पति को अपने रिलेशनशिप के बारे में बता दें या फिर आप अपने बॉयफ्रेंड से बिल्कुल बात करना बंद कर दे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.