रिलेशनशीपलाईफ स्टाइलशादी विवाहसंबंधसलाह / मार्गदर्शन

2 बच्चों की मां हूं‌। फिर भी पति पराई औरतों पर डोरे डालता है। क्या करूं?

2 बच्चों की मां हूं‌। मै हाउसवाइफ हु। पति नौकरी करते है। हमारे अलावा घर में ससुर और अविवाहित देवर रहते है। पति मुझसे बहुत प्यार करते है फिर भी पति पराई औरतों पर डोरे डालते है। क्या करूं?

हमारी सलाह : पति पराई औरतों पर डोरे डालता है। क्या करूं?

अपने पति को दूसरी महिलाओं के साथ फ़्लर्ट करते हुए देखना बिल्कुल निराशाजनक हो सकता है। यहां तक ​​कि अगर शादी में कोई बात नहीं बची है, तो यह निश्चित रूप से उसे अन्य महिलाओं को फ्लर्ट करने की आजादी नहीं देती है, कारण आप अभी भी शादीशुदा हैं। यदि आप अपने और अपने पति के बीच किसी भी महत्वपूर्ण मतभेद को सुलझाना चाहते हैं, तो यहां कुछ चीजें सूचीबद्ध हैं जो आप कर सकते हैं, जब वह अन्य महिलाओं के साथ फ्लर्ट करने की कोशिश करता है।

आपके पति द्वारा फ़्लर्ट करने का क्या कारण हो सकता है?

इससे पहले कि आप किसी निष्कर्ष पर पहुंचे और कार्रवाई करें, उससे पहले पता करें कि वह किस वजह से फ़्लर्ट कर रहा है। बिना कारण का पता लगाएं आप निष्कर्ष तक नहीं पहुंच सकती हैं। इसलिए सबसे पहले आपके पति द्वारा किए जाने वाले फ्लर्ट करने के कारण के बारे में जानिए।

ईमानदार रहें

अपनी भावनाओं के प्रति आप हमेशा ईमानदार रहें। आप अपने पति को बताइएं कि आप उन्हें दूसरी महिलाओं के साथ छेड़खानी करते हुए देखकर बहुत निराश और दुखी महसूस करती हैं।

अपने पति से प्रश्न पूछें

पति से प्रश्न पूछते समय बिल्कुल भी पीछे ना हटें। हमेशा याद रखें कि आप अपने पति से सवाल पूछने का अधिकार रखती है। यदि आप अपने पति के किसी भी हरकत से दुखी हुई है या आपको लगता है कि आपके पति आपको धोखा दे रहे हैं। तो तुरंत उनसे सवाल पूछिए कि वह ऐसा क्यों कर रहे हैं। आखिर क्या वजह है जो अचानक से उनमें यह परिवर्तन आ रहे हैं। जितने भी मन में सवाल हो। सब एक बार में पूछिए।

आप पति के साथ आप खुद फ्लर्ट कीजिए 

अगर आपका पति दूसरों के साथ फ्लर्ट करने का इतना इच्छुक है, तो आप अपने पति के साथ फ्लर्ट करने की कोशिश करें। ताकि उनको किसी दूसरों के पीछे जाने की ज़रूरत ना हो। उसे अपने तरीके, शब्दों और कार्यों से मंत्रमुग्ध करें।

जीवनसाथी पर दबाव न डालें

जब बात अपने जीवनसाथी में देखे गए किसी भी प्रकार के छेड़खानी व्यवहार की हो, तो उनसे नाराज़ ना हों या दोष न दें। अपने जीवनसाथी पर दबाव डालने से मामला और बिगड़ सकता है। 

जब छेड़खानी की बात आती है, तो हास्य एक महान, हल्का-फुल्का हस्तक्षेप हो सकता है। आप अपने जीवनसाथी के साथ वापस छेड़खानी करके हस्तक्षेप कर सकते हैं। ऐसा करने से आपको उनके लिए एक दर्पण के रूप में सेवा करने में मदद मिलती है, जिससे उन्हें एक झलक मिलती है कि छेड़खानी बाहर से कैसी लगती है। शादी के रिश्ते में एक वयस्क के लिए छेड़खानी लगभग उतना प्यारा नहीं है।

अपनी खुद की सीमाएं जानें

जबकि छेड़खानी जैसी कोई चीज जरूरी नहीं कि एक रिश्ते को खत्म कर दे। यदि कोई व्यक्ति खुश नहीं है, तो उन्हें खुशी खोजने का एक तरीका खोजना होगा। अपने अंतर्ज्ञान को सुनो, अपना सम्मान करो। यदि आप काम करते हैं और आपका साथी बदलने या बदलाव करने को तैयार नहीं है, तब निर्णय लें।”

निष्कर्ष 

जब हम किसी भी चीज़ पर अपने साथी के कार्यों का सामना करते हैं, तो हम “आप” शब्द के साथ बातचीत को गति देते हैं। यदि आप छेड़खानी जैसा मुश्किल विषय ला रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप “आप” शब्द के बजाय “मैं” पर जोर देते हैं। इस तरह, आपका साथी हमला महसूस नहीं करता है और यह भी स्वीकार करता है कि फ्लर्ट आपको कैसा महसूस कराता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.