अनैतिकजासूसी तकनीकतलाकनिजी सीक्रेटरिलेशनशीपलिव्ह इनशादी विवाहसंबंध

बेवफा औरत से प्यार

बेवफा औरत से प्यार हो गया। उसकी बेवफाई आँखों से देखि।अपने आप पर बहुत गुस्सा आता है। अपनी गलती के लिए मुझे क्या करना चाहिये? दोस्तों, मेरा नाम प्रवीण है , मैं इंजीनियरिंग का स्टूडेंट हूँ।  एक शादीशुदा लड़की मुझे बहुत अच्छी लगती है , मैं उस औरत से पिछले दो  सालों से प्यार करता हूँ लेकिन कल जो मैंने देखा उस पर यकीन ही नही हो रहा है। दरअसल जिस लड़की से मैं प्यार करता हूँ , कल मैंने उसे उसके देवर के साथ देख लिया । मुझे तो समझ ही नही आ रहा है कि अब मैं क्या करूँ ?

बेवफा औरत से प्यार

ये तो बहुत दुःख की बात है कि जिस औरत से आप प्यार करते है उसे आपने उसके देवर के साथ देखा। मेरे ख्याल से वो औरत आपके लिए बिल्कुल भी सही नही है जो औरत अपने पति को धोखा देकर अपने खुद के देवर के साथ गलत संबंध रख रही हो उसके साथ लॉयल्टी की उम्मीद नही की जी सकती इसलिए अगर आप “परिवार की भलाई चाहते हो तो ऐसे रिश्तों से बाहर निकल जाएं । ” 

मैं एक औरत से 2 साल से प्यार करता हूं, लेकिन कल मैंने उसे उसके देवर के साथ देख लिया, अब मैं क्या करूं?

मैंने जितनी भी दुनिया देखि है, उसके अनुभव के आधार पर आपको सलाह देती हु। मेरे ख्याल से अगर वाक्यय में आप अपने परिवार की भलाई चाहते है तो इस रिश्ते को तुरंत ही खत्म कर दें वरना आगे चलकर आपको पछताना पड़ सकता है। देखिए , जीवन की सच्चाई तो यही है कि इस तरह के एक्स्ट्रा मेरिटीएल अफेयर्स ज्यादा दिनों तक नही चलते , एक न एक दिन ऐसे रिश्तों को टूट ही जाना होता है। 

जरा सोचिए , जब आपके परिवार तक ये बात पहुंचेगी तो फ़िर क्या होगा। जैसा कि आपने स्वयं बताया , वैसे तो आपके साथ रिश्ते में है लेकिन बावजूद इसके अब वो अपने देवर के साथ भी संबंध रख रही है तो इससे आपको यह समझ जरूर आ गया होगा कि वो आपके लिए सही बिल्कुल भी नही है और न ही उनके साथ आपका कोई फ्यूचर हो सकता है। ज्यादा न सोचते हुए आपको यह रिश्ता तोड़ देना चाहिए और जीवन में आगे बढ़ जाना चाहिए। आपको इनसे भी अच्छी लड़कियां मिल जाएंगी जिनके साथ आप अपना भविष्य सोच सकते है। 

रिश्ते से बाहर निकल जाइये

आपको यह रिश्ता तुरंत तोड़ देना चाहिए और उनसे साफ साफ कह देना चाहिए कि अब आप उनकी सच्चाई अच्छे से जानते है इसलिए अब आप इस रिश्ते में रहना नही चाहते है। चूंकि आप उनसे 2 सालों से प्यार करते है तो आपको यूँ रिश्ता तोड़ने में थोड़ी तकलीफ जरूर होगी लेकिन ऐसे रिश्ते में रहकर भी आप क्या करेंगे । ये रिश्ता एक साथ तीन जिंदगियां बर्बाद कर देगा इसलिए जरूरी है कि आप अपने आप को अभी ही संभाल लीजिये और इस रिश्ते से बाहर निकल जाइये।  

प्यार कोई खेल नहीं

मेरे ख्याल से आपको उनसे जाकर एक बार कंफ्रट जरूर करना चाहिए क्योंकि उन्होंने आपको धोखा दिया है जो सरासर गलत है। हालांकि जो होता है अच्छे के लिए होता है तो ये अच्छा ही हुआ कि आपने उन्हें अपनी आंखों से उनके देवर के साथ देख लिया वरना अगर आप उनकी सच्चाई नही जान पाते तो इस रिश्ते में और भी ज्यादा फंसते चले जाते । कम से कम एक बार उनसे जाकर जरूर पूछना चाहिए क्योंकि वो एक साथ इतने दिलो के साथ खेल रही है।

भूलने की कोशिश करें

इसके बाद आपको बिना एक पल की भी देरी किये इस रिश्ते को तोड़ कर देना चाहिए और आगे बढ़ना चाहिए । ऐसा भी हो सकता है कि वो आपको रोकने का प्रयत्न करें लेकिन आपको पूरी तरह से तैयार रहना होगा कि अब आप इस रिश्ते को नही चाहते और इससे निकलना चाहते है। अगर शुरुआत में उन्हें भूल पाना मुश्किल लगे तो आप कुछ दिनों के लिए कही बाहर घूमने चले जाएं ताकि आपको उन्हें भूलने में आसानी हो।

Next ad

Related Articles

Back to top button