मनोरंजनरिलेशनशीपलाईफ स्टाइलशादी विवाहसंबंध

शादी के बाद एक्स को कैसे भूले

मैं 30 वर्षीय शादीशुदा महिला हूं। मेरी बेटी 4 साल की हैं। पति मुझसे बहुत प्यार करते है। फिर भी पहले प्यार को अभी तक भूला नहीं पाई हूं। हम whatsapp पर अभी भी संपर्क में हैं। कभी कभी लगता हैं, की मैं पति को धोखा दे रही हूं। समझ में नहीं आता की क्या करूं?

शादी के बाद एक्स को कैसे भूले

आप की कहानी को सुनने के बाद ऐसा लग रहा है कि आप किसी के बारे में भी नहीं सोचती हैं।‌आप बस अपने बारे में ही ज्यादा सोचती हैं क्योंकि आपकी शादी हो चुकी है और आपकी बेटी भी है। जिसकी उम्र 4 साल है और एक 4 साल की उम्र की बेटी की मां को यह शोभा नहीं देता कि वह अपने पति के रहते अपने बॉयफ्रेंड से बात करे। ऐसा अगर आप करती हैं तो बहुत ही गलत करती हैं। इसका असर आपके बच्चे पर भी पड़ सकता है क्या इस बात का ध्यान आपको नहीं है।

 बच्चे माता-पिता से सीखते हैं। अगर आप लोगों के साथ अफेयर करेंगे तो बड़ी होकर आपके बच्चे भी ऐस ही करेगी। क्या आप चाहते हैं कि आपके बच्चे आपके जैसे एक दो मर्दों से संपर्क में रहे।1 जिन से उनकी शादी हुई हो और दूसरा जिनके साथ पहले अगर किसी के साथ रिश्ता आपने रखा हो।

भूलाने की कोशिश

अगर आपकी बेटी आपकी आंखों के सामने ही वही काम करेगी। जो आप अभी कर रहे हैं। शायद आपका जवाब होगा कि मैं अपनी बेटी को ऐसा करने से रोक लूंगी। वैसे ही हमारा भी जवाब ना ही होगा। आपको ऐसा करने से खुद को रोकना चाहिए क्योंकि आपकी शादी हो चुकी है। शादी के पहले आप भले ही 10 लोगों को अपना बॉयफ्रेंड बना चुकी है। लेकिन शादी के बाद आपका ध्यान आपके पति और आपके परिवार पर होना चाहिए ना कि बॉयफ्रेंड पर यदि आप अभी भी अपने पुराने बॉयफ्रेंड को मिलती है। तो उन्हें भूलाने की कोशिश कीजिए। आप के ऊपर जिम्मेदारी है, अपनी बेटी की जिसे आप को पाल पोस कर बड़ा करना है।

आपको उसे एक अच्छा इंसान बनाना है। ऐसा करने पर ज्यादा समय दीजिए ना कि फालतू का टाइम पास करके अपना समय नष्ट कीजिए। अभी बेटी छोटी है उसे पढ़ाई लिखाई करवानी है।  ज्यादा समय उनको दीजिए देखिएगा। जब आप बेटी पर ध्यान देना शुरू करेंगी तो उनको भूल जाएंगी और आपको आपके पति अच्छे लगने लगेंगे। मुसीबत के वक्त आपके पति आपका साथ देंगे आपका बॉयफ्रेंड साथ नहीं देगा। इस बात का भी आपको ध्यान रखना चाहिए।

यदि आप ऐसा नहीं कर सकती हैं, तो आपको मां कहलाने का हक नहीं है। अपने बॉयफ्रेंड के साथ रहिए। अपनी फूल सी बेटी का बचपन बिगाड़िए। आपको कोई हक नहीं बनता कि आप किसी का बचपन बिगाड़े।

अपने अतीत को भूलने के तरीके-

यदि आप सच में अपने पति और बच्चे के साथ रहना चाहती हैं और खुश रहना चाहती हैं। तो जितना जल्दी हो सके अपने पुराने बॉयफ्रेंड को भूल जाइए और उनसे अपना सारा संबंध तोड़ दीजिए। यहां तक की आपके व्हाट्सएप पर भी उनसे बात करना बंद कर दीजिए। यदि आप ऐसा करना शुरू कर देंगी। तो धीरे-धीरे आपका बॉयफ्रेंड भी आपको भूल जाएगा और इस तरह से आप एक सुखी जीवन जी पाएंगे एवं अपनी बिटिया को अच्छा भविष्य भी आप दे पाएंगी। वरना आप उनके जीवन में सबसे बड़ी दुश्मन कहलाएंगी क्योंकि आपकी बेटी अभी छोटी है लेकिन जब बड़े होने के बाद उसे यह सच्चाई पता चले कि उसकी मां ने उसे चुन्नी की जगह अपने पुराने बॉयफ्रेंड को चुना तो उसे आप पर गुस्सा आएगा। यहां तक कि वह आपसे सबसे ज्यादा नफरत करेगी इसलिए अपनी बेटी की नज़रों में गिरने के बजाय उसकी नज़रों में उसकी रोल मॉडल बनिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close

Adblock Detected

Please remove adblocker