गुप्त रहस्यतलाकनिजी सीक्रेटपति पत्नीरिलेशनशीपलाईफ स्टाइलशादी विवाहसंबंध

पुरुष हमेशा अपनी पत्नी से छुपाता है ये राज

पुरुष हमेशा अपनी पत्नी से छुपाता है ये राज

कई ऐसी बातें है जो अपनी पत्नी को कभी नही बतानी चाहिए। आचार्य चाणक्य ने नीति शास्त्र में बताया है पुरुष हमेशा अपनी पत्नी से छुपाता है ये राज । दोस्तों, पति – पत्नी को एक दूसरे का पूरक माना जाता है और ऐसा कहा जाता है,  पति और पत्नी के रिश्ते के बीच कभी कुछ भी छिपाना चाहिए लेकिन ऐसी कुछ चीजें भी है जो अगर कोई भी पति अपनी पत्नी को बताता है तो आगे चलकर उसे भयंकर मुश्किलों का सामना भी करना पड़ सकता है इसलिए हर  पति को कई ऐसी बातें है जो अपनी पत्नी को कभी नही बतानी चाहिए। जिसके बारे में आचार्य चाणक्य ने भी अपने नीति शास्त्र में उल्लेख किया है । पुरुष अक्सर महिलाओं से छुपाते हैं ये 6 बातें

अपनी कमजोरी कभी न बताएं 

भले ही पति और पत्नी के बीच कितना भी प्यार क्यों न हो लेकिन भूल से भी एक पति को कभी भी अपनी पत्नी से अपने कमजोरी के बारे में नही बताना चाहिए। वैवाहिक जीवन में अक्सर ये देखा गया है कि अगर कोई पति अपनी पत्नी को अपने कमजोरी के बारे में बताता है तो आगे चलकर उसकी पत्नी उस कमजोरी का फायदा उठाने लग जाती है जिसका आपको भारी नुकसान भी उठाना पड़ सकता है इसलिए अपनी कमजोरी कभी भी अपनी पत्नी को न बताएं। Chanakya Niti: पुरुष हमेशा अपनी पत्नी से छुपाता है ये राज

अपनी वास्तविक कमाई कभी न बताये

आचार्य चाणक्य कहते है कि व्यक्ति को कभी भी अपनी पत्नी से अपनी वास्तविक कमाई  नही बतानी चाहिए। ऐसा करने से आपकी पत्नी के खर्चे बढ़ने लग जाते है और वो अनुचित रूप से पैसे खर्च करना शुरू कर देती है इसलिए कभी भी अपनी पत्नी को अपनी कमाई न बताएं।

अपने अपमान की बात न बताएं

कई बार व्यक्ति के जीवन में ऐसा समय भी आता है जब किसी के द्वारा या किसी कारण से कोई आपका अपमान कर ही देता है लेकिन इस अपमान की जानकारी कभी भी अपनी पत्नी तक न पहुँचने  दें । किसी भी पति को अपनी पत्नी से अपने हुए अपमान की बात नही बतानी चाहिए वरना जब कभी भी आपके बीच किसी बात को लेकर विवाद या झगड़ा होगा तो वो आपको उस अपमान का ताना देगी जिससे आपके आत्म सम्मान को ठेस पहुंचेगी। 

दिए हुए दान की जानकारी न दें

 वैसे तो कभी भी किसी व्यक्ति को अपने द्वारा दिये गए दान की जानकारी सभी के साथ नही कहनी चाहिए। दान हमेशा गुप्त ही होना चाहिए इसलिए किसी भी  व्यक्ति को अपने पत्नी से दिए गए दान की बातें नही बतानी चाहिए।

अपने परिवार की गुप्त बातें न बताये 

हर किसी के परिवार में कुछ ऐसी बाते भी होती है जिन्हें गुप्त रखी जानी चाहिए । यूँ तो कहते है कि पति और पत्नी का रिश्ता सबसे मजबूत और भरोसेमंद होता है जिसमें कुछ भी छिपाया नही जाना चाहिए लेकिन कई बार कुछ ऐसी बातें भी होती है जो अगर व्यक्ति अपनी पत्नी से छिपाकर ही रखता है तो उसी में उसकी भलाई है । जैसे अगर आपके परिवार में कुछ ऐसी गुप्त बाते है जिसका पता किसी को नही चलना चाहिए तो उस बात को अपनी पत्नी से भी छिपाकर रखे। ऐसा भी हो सकता है कि अगर आप उस गुप्त बात को अपनी पत्नी के साथ साझा करते है तो आगे चलकर वो इस बात का फ़ायदा उठाएँ और आपको हर बार के लड़ाई झगड़े में उसी बात का ताना मिलें।    

अपने दोस्तों की जानकारी न दे

एक पति को कभी भी अपने पत्नी से अपने दोस्तों की जानकारी नही बतानी चाहिए वरना आपके घर के हर छोटे बड़े झगड़े में आपके दोस्तों को वो फोन करके शिकायत आदि करेगी।  अगर ऐसा होता है तो आपके दोस्तों के सामने आपकी इज्जत खराब हो सकती है।

Next ad

Related Articles

Back to top button