टाइम पासतनावनिजी सीक्रेटलाईफ स्टाइलशादी विवाहसंबंध

पति पत्नी के संबंध को स्ट्रांग कैसे बनाये

पति पत्नी के संबंध को स्ट्रांग बनाने का टिप्स

क्या आप जानते हैं कि घर परिवार में अक्सर लड़ाई झगड़ा क्यों होता है? इसके पीछे एक बहुत बड़ा कारण है। वह कारण है घर का वास्तु। जी हां यदि आपके घर का वास्तु ठीक नहीं रहेगा तो आपके घर में हमेशा लड़ाई होती रहेंगी। जो बिल्कुल अच्छी बात नहीं है। इसलिए यदि आपके घर का वास्तु ठीक नहीं है। तो उसे ठीक रखने की कोशिश कीजिए ताकि आपके घर परिवार में सुख एवं शांति आ सकें।

रिश्तों को मजबूत बनाने का वास्तु उपाय

दक्षिण पूर्व दिशा वाले बेडरूम में ना सोएं

अगर आप शादीशुदा हैं या किसी के साथ रिलेशनशिप में है। तो अपने रिश्ते में मजबूती लाने के लिए कभी भी ऐसे कमरे में ना रहें। जिसका मुख दक्षिण पूर्व दिशा की ओर हो। यह आपके रिश्ते के लिए हानिकारक साबित हो सकता है। अगर आप ऐसे कमरे में रहते हैं या होते हैं तो आपके रिश्ते में खटास आ जाएगी।

अपने बेडरूम का कलर डार्क ना रखें

अपने बेडरूम में हमेशा हल्के रंगों का प्रयोग करें। साथ ही अपने कमरे से अनावश्यक वस्तुओं को बाहर निकाल दिजिए। यदि आप इन बातों का पालन नहीं करेंगे। तो आपके अंदर नेगेटिव ऊर्जा प्रवेश करेगा।

किसी बिंब के नीचे पलंग ना रखें

कभी भी शादीशुदा जोड़े को अपने बेडरूम का पलंग किसी बिंब के नीचे रखना चाहिए। ऐसा इसलिए कहा जाता है। कारण यदि शादीशुदा जोड़े किसी बिंब के नीचे सोते हैं। तो इससे उनके वैवाहिक जीवन में बाधाएं उत्पन्न होते हैं और वह चाहकर भी अपने संपर्क को कभी भी ठीक नहीं कर पाते हैं। साथ ही कपल्स को कभी भी दरवाजे की ओर पैर करके नहीं सोना चाहिए। इससे माता लक्ष्मी का भी अपमान होता है। करण कहां जाता है कि दरवाजे में माता लक्ष्मी का वास होता है और यदि आप दरवाजे की ओर पैर रख के सोएंगे। तो इससे आप खुद ही अपने घर की लक्ष्मी का अपमान करेंगे।

बेडरूम में कभी भी एक्योरम या पानी युक्त सजावट के सामान ना रखें

वास्तु के अनुसार कहा जाता है कि यदि शादीशुदा जोड़े अपने बेडरूम में पानी युक्त कोई भी सजावट का सामान रखते तो इससे उनके शादीशुदा जीवन में समस्या होती है उनके बीच में कभी भी प्यार जैसा संबंध स्थापित नहीं हो पाता है। आप अपने पति या पत्नी से प्यार करना चाहते हैं। तो पानी वाले शो पिस को अपने बेडरूम में ना रखें। इसके साथ ही अपने बेडरूम में कभी भी इलेक्ट्रॉनिक सामान। जैसे-टीवी फ्रिज आदि। ना रखें इससे भी शादीशुदा जोड़े में कभी भी प्यार वाला संबंध स्थापित नहीं हो पाता है।

बेडरूम में फैमिली पिक्चर नहीं लगानी चाहिए

कहा जाता है कि यदि बेडरूम में पति पत्नी के अतिरिक्त फैमिली पिक्चर होती है। तो इससे भी पति पत्नी के बीच का संबंध टूटने सा लगता है। इसके पीछे का कारण यह है कि जब पति पत्नी रात में अकेले होते हैं और एक दूसरे के साथ वक्त गुजारने का सोचते हैं। तो कभी-कभी उनका ध्यान फैमिली पिक्चर की ओर चला जाता है और उनका ध्यान भटक जाता है। जहां उन्हें अपने प्रेम संबंध के विषय में चर्चा करनी चाहिए। वहां पर वह फोटो देखकर अपने फैमिली के विषय में चर्चा करना प्रारंभ कर देते हैं। इसे एक तरह के का भटकाव ही कहते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.