5 टिप्सकैसे करें?घरेलू समस्याचोरी चुपकेतलाकरिलेशनशीपलाईफ स्टाइल

गैर मर्द के कारण दिया पति को तलाक | अब मै ना घर की रही न घाट की

नमस्कार मेरा नाम प्रीति है और मेरी उम्र 28 साल है। 2 महीने पहले ही मैंने अपने पति से तलाक लिया था और तलाक लेने के बाद मैंने एक ऐसे बुरे आदमी से शादी कर लिया जो शायद मुझे डिजर्व ही नहीं करता। हालांकि मैंने यह शादी उसके गलत बहकावे में आकर किया। साथ ही मेरे पति से मैंने तलाक भी ले लिया।

अब मेरी दशा ऐसी हो गई है कि ना मैं घर की रही और ना मैं घाट की ही रही। पति से तलाक लेने के बाद मैंने अपने पति को छोड़ दिया है और जिस व्यक्ति से मैंने अपने पति को तलाक देकर शादी किया आज वह ही मुझे अपनाने से मना कर रहा है। क्या करूं?

हमारी राय : गैर मर्द के कारण दिया पति को तलाक | अब मै ना घर की रही न घाट की

प्रीति जी आपका सवाल सुनकर मेरा दिमाग पूरी तरह से घूम गया है। अगर आप मेरे सामने होती तो शायद आपको मेरे गुस्से का सामना भी करना पड़ सकता था। लेकिन आप बच गई कि आपने यह सवाल सामने से ना पूछ कर लिख कर पूछ लिया है। वरना आपको मेरे गुस्से से कोई भी नहीं बचा सकता था।

प्रीति जी जरा आप यह बताइए कि आपने किस खुशी में अपने पति को तलाक दे दिया और किस आधार पर आपने उस दूसरे व्यक्ति के साथ रहने का सोचा?  जो आज आप को अपनाने से भी इंकार कर रहा है। क्या आपके पास मेरे सवाल का कोई जवाब है?

मेरे ख्याल से आपके पास कोई जवाब नहीं होगा क्योंकि आपके जैसे महामूर्ख औरत मैंने इस दुनिया में बहुत देखे हैं। कुछ लोगों को लगता है कि वह अपने पति को तलाक दे देंगी और किसी गैर पुरुष से संबंध बनाकर। 

अब ना घर की रही न घाट की

उसके साथ ही अपने आगे का जीवन बिताएंगी लेकिन ऐसी औरतों की खुशियां ज्यादा दिनों तक नहीं टिकती।  ऐसे ही औरतों के किस्मत में पति लोग अच्छे जुटते हैं। ऐसे भाग्यशाली पति को छोड़कर जो स्त्रियां एक बार घर से निकल जाती है। उसे जिंदगी भर सुख के लिए दर-दर की ठोकरें खानी पड़ती है और आप इस बात का जीता जागता उदाहरण है।

जिन्होंने अपने पति को ठुकरा दिया और ऐसे व्यक्ति के संगति में चली गई जो व्यक्ति आपको झूठा दिलासा देकर, आपको आपके पति से अलग कर दिया और अब तो वह स्वयं आपको अपनाना नहीं चाहता। 

हे कलयुग की नारी, तुम हो अब खुद से ही हारी।।

समस्या का निवारण 

आपके साथ जो भी समस्या हुई है। इसकी जिम्मेदार आप है और यदि आप अपने इस समस्या से बाहर निकलना चाहती हैं। तो सबसे पहले उस व्यक्ति से अपपने सारे संपर्क तोड़ दीजिए। जिस व्यक्ति के झांसे में आकर आपने अपने पति को तलाक दे दिया क्योंकि वह व्यक्ति आपके लायक तो बिल्कुल भी नहीं है

 यदि लायक होता तो कभी भी आपको अपनाने से मना नहीं करता। गैर मर्द के कारण दिया पति को तलाक | अब मै ना घर की रही न घाट की ऐसा मत सोचो, आगे बढ़ो।

अपने पति से माफी मांग कर देखिए

आपने जो गलती की है वह हालांकि माफी के लायक नहीं है। लेकिन फिर भी आप एक बार कोशिश कर ही सकती है अपने पति से माफी मांगने की। क्या पता वह आपकी सारी गलतियों को माफ कर दे और आपको अपने पत्नी के रूप में फिर से स्वीकार कर लें। 

इसके अलावा आप अगर चाहे तो अपनी जिंदगी की शुरुआत खुद ही अकेले रह कर भी कुछ काम करके अपने आप को सफल बना कर भी कर सकती हैं।

Next ad

Related Articles

Back to top button