चोरी चुपकेरिलेशनशीपलिव्ह इनव्हाट्सप्प ट्रिक्सशादी विवाहसंबंध

होनेवाला पति मेरी बहन पर लाइन मार रहा है | शादी करू या नहीं?

मै 22 साल की अविवाहित शिक्षित लड़की हु। मेरा नाम पूजा है और मैं एक मध्यम परिवार से तालुक रखती हूं। 2 महीने के बाद मेरी शादी है मेरी हाल में ही सगाई हुई हैं। पति हमारे गाँव से 50 किलोमीटर दूर शहर में रहता है। अच्छी नौकरी है, घरवाले भी अच्छे है। मेरे घरवालों को ये रिश्ता बहुत ज्यादा पसंद है। मगर मेरे सामने एक समस्या खड़ी हो गई है। मेरे होने वाले पति मेरी बहन पर लाइन मार रहे है।

दरअसल हमारी सगाई वाले दिन मेरे होने वाले पति से मेरी छोटी बहन मजाक कर रही थी , इसी तरह बातें करते करते दोनों के बीच नंबर एक्सचेंज हो गया और अब मुझे पता चला है कि अभी से मेरे होने वाले बेवफा पति मेरी बहन पर लाइन मार रहा है। ऐसे इंसान पर विश्वास करना मेरे लिए बहुत मुश्किल हो रहा है। यह मेरे भविष्य के लिए कहीं खतरे की घंटी तो नहीं?

लेकिन अगर मैंने अब शादी तोड़ी तो पूरी तरह से बदनाम हो जाऊंगी और अगर मैं शादी कर लेती हूं तो भी हमलोगों में झगड़ा होता रहेगा । अभी से होनेवाला पति मेरी बहन पर लाइन मार रहा है। शादी के बाद मेरा क्या होगा? शादी तोड़ दु तो समाज में बदनामी हो जाएगी। मुझे सलाह दीजिए, की मुझे क्या करना चाहिये? अब शादी तोड़ी तो बदनाम हो जाऊंगी, करूंगी तो भी झगड़ा होता रहेगा। क्या करूँ ?

एक्सपर्ट की राय : शादी करू या नहीं?

देखिए पूजा जि। ये बात तो सच है कि अगर आपने अब इस स्टेज में शादी तोड़ी तो बदनामी का बहुत डर है।  इसके अलावा अगर आप अपने घर में ये बात किसी को बताते भी है तो सब यही कहेंगे कि मजाक का रिश्ता है , थोड़ा मजाक तो चलता ही है लेकिन ये आपके लिए पूरी जिंदगी का सवाल है इसलिए सबसे पहले अपनी बहन से बात कीजिये ,

हो सकता है कि सिर्फ आपके होने वाले पति की ही नियत में खोट और आपकी बहन सिर्फ जीजा होने के नाते ही उससे बात कर रही हो। अगर ये सिर्फ एक तरफा है तो अपनी बहन से बात कीजिये और उससे कहिये कि वो आपके होने वाले पति को इग्नोर करें और बात चीत करना बिल्कुल बंद कर दें ।

लोगों से मत डरो

हो सकता है इसके बाद सब कुछ ठीक हो जाए लेकिन अगर ये चीज दोनों तरफ से चल रही है तो मेरे ख्याल से आपको ये शादी तोड़ देनी चाहिए क्योंकि शादी के बाद उनके बीच नजदीकियां बढ़ने के चांसेस और भी ज्यादा बढ़ जाएंगे जो कि आगे चलकर आपको बहुत महंगा पड़ने वाला है इसलिए हालात को समझते हुए काम कीजिये और ये बिल्कुल मत सोचिए कि बदनामी होगी क्योंकि आपके जीवन से बढ़कर कुछ भी नही है। 

बहन को भी समझाओ

#जवाब1 :-  मेरे ख्याल से आपको शादी नही तोड़नी चाहिए क्योंकि जीजा साली के बीच मजाक मस्ती तो चलती रहती है। हो सकता है ये मामला उतना भी गंभीर न हो जितना आपको लग रहा है। सगाई के बाद लड़कियां अपने होने वाले पति को लेकर थोडी ज्यादा प्रोटेक्टिव हो जाती है इसलिए शायद आपको ऐसा लग रहा है

वैसे भी जब एक बार आपकी शादी हो जाएगी तो आपके होने वाले पति अपने आप ही सुधर जाएंगे और आपका ही कहना मानेंगे इसलिए उतना मत सोचिए , बस एक बार हो सके तो अपनी बहन को भी समझा दीजिये कि अब वो आपके होने वाले पति है इसलिए थोड़ा डिस्टेन्स मेंटेन करो।

घरवालों की राय लो

#जवाब2 :- इन हालातों में आपको तुरंत ही अपनी बहन से पहले बात करनी चाहिए और ये जानना चाहिए कि ये हंसी मजाक का मामला कितना गम्भीर है क्योंकि अगर आप सीधे अपने होने वाले पति से बात करेंगी तो ये आपके लिए परेशानी का सबब भी बन सकता है । हो सकता है कि अपनी गलती छिपाने के लिए वो उल्टा आपसे ही लड़ने लग जाये और अगर ये बातें घर वालों के कानों में पहुंची तो ससुराल जाने से पहले ही आपका नाम ससुराल में खराब हो जाएगा। 

ऐसा भी तो हो सकता है कि पहल आपकी बहन की तरफ से की गई हो क्योंकि ऐसे मामलों में मजाक करते करते ही रिश्ते खराब हो जाते है इसलिए बिना सच जाने कुछ भी करना या कहना गलत होगा तो सबसे पहले अपनी बहन से बात कीजिये । घरवालों की राय लो

सारांश

अगर छोटा मोटा फ्लर्ट वगैरह है तो अपनी बहन को समझा दीजिये कि आपको ये सबकुछ पसंद नही है। शादी करू या नहीं? तो वो अभी से आपके होने वाले बेवफा पति से बात करना बंद कर दे  । इसके साथ ही आप भी इन सब बातों को भुलाकर आगे बढ़िए लेकिन अगर मामला गंभीर है तो तुरंत अपने परिवार वालों को सबकुछ बताकर इस रिश्ते को यही खत्म करिए क्योंकि जो इंसान अभी से आपकी बहन पर लाइन मार रहा है वो आगे चलकर पता नही क्या क्या करें इसलिए समय रहते अपनी जिंदगी बचा लीजिये।

एक धोखेबाज़ प्रेमी को कैसे क्षमा करूँ?

उसका साथ छोड दो। उससे बात भी मत करो। तुम्हारे भविष्य के लिए सोचो और प्रयास करो। जीवन जीते समय बहुत सारे लोग जिंदगी में आते है। किसी एक व्यक्ति के लिए बहुत ज्यादा मत सोचो। विद्यार्थी हो तो पढ़ाई पर ध्यान दो। नौकरी कर रहे हो तो अपने काम पर फोकस करो।

अपनों से ही धोखा मिले तो क्या करना चाहिये?

अगर कोई अपना तुम्हें धोखा देता है तो वह तुम्हारा अपना है ही नहीं। तुमने उसको अपना मानकर या तो गलती की है या खुद को ही धोखा दे रही हो। उसको छोड दो, और सचमुच जो तुम्हारा अपना होगा उसको तलाश करो।

Next ad

Related Articles

Back to top button