इतिहासज्योतिषधार्मिकभविष्यवास्तुशास्त्रस्पेशल

अगर सपने में दिखाई दे झाडू तो हो जाएं सतर्क | होने वाला है कुछ बड़ा…

दुकानों हो या घर साफ-सफाई करने के लिए हर जगह स्वीपर का इस्तेमाल किया जाता है। वास्तु के अनुसार सपने में झाड़ू देखना अच्छा माना जाता है। इससे घर-परिवार में खुशी आता है। इसके साथ ही समृद्धि भी आती है। यदि आप झाड़ू लगाने का सपना देखते हैं तो आपके घर पर अतिरिक्त धन आता है।

सपने में झाड़ू देखने का क्या अर्थ है?

झाड़ू रखने की सही दिशा दक्षिण-पश्चिम या पश्चिम मानी जाती है। ऐसा माना जाता है कि इस दिशा में झाड़ू रखने से नकारात्मक ऊर्जा नहीं फैलती है। वास्तु के अनुसार झाड़ू को कभी भी उत्तर-पूर्व दिशा में नहीं रखना चाहिए। कारण इस तरफ झाड़ू रखने से घर में पैसा नहीं आता है। इसलिए झाड़ू को दक्षिण या दक्षिण-पश्चिम दिशा में रखना ही अच्छा माना जाता है।

झाड़ू के संबंध में वास्तु क्या कहता है?

सपने में झाड़ू देखने का क्या मतलब होता है। आज इसी विषय पर हम कुछ बातें शेयर करेंगे। झाड़ू का संबंध धन और माता लक्ष्मी से होता है। यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में खुद झाड़ू लगाते हुए नज़र आता है। तो इसका अर्थ है कि उसके घर में बहुत जल्द ही चोरी होने वाली है।

नीचे पड़ी हुई झाड़ू का क्या अर्थ है?

यदि किसी व्यक्ति के सपने में झाड़ू नीचे पड़ा हुआ दिखें। तो इसका अर्थ है कि वह सपना व्यक्ति को यह संकेत देता है कि वह बहुत जल्द ही आर्थिक समस्याओं से जुझने वाला है।

घर के पीछे झाड़ू पड़ी हुई अगर दिखें तो

यदि कोई व्यक्ति सपने में यह देखता है कि उसके घर के पीछे झाड़ू पड़ी हुई है तो इसका अर्थ यह है कि वह आने वाले दिनों में बहुत बड़ी ना कामयाबी का शिकार होने वाला है। उसका हर काम बिगड़ने वाला है।

ऐसे सपनों को देखने के बाद कुछ दिनों तक उन कामों को रोक दीजिए। जिसका संबंध आपके करियर से है।

टूटी हुई झाड़ू देखना

सपने में टूटी हुई झाड़ू को देखना भी शुभ नहीं माना जाता है। यदि आप सपने में टूटी हुई झाड़ू देखते हैं। तो इसका अर्थ है कि आपका धन बहुत ज्यादा खर्च होने वाला है। आपके घर में कुछ ऐसा होने वाला है। जिसके कारण आपका ज्यादा से ज्यादा धन खर्च होगा। इसलिए सावधान रहना चाहिए।

मंदिर में झाड़ू लगाने का अर्थ

आप अपने सपने में खुद को किसी मंदिर में झाड़ू लगाते हुए देखते हैं। तो यह एक बहुत ही शुभ संकेत है। इसका मतलब यह क्या आपके जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का आगमन होगा एवं आपका संबंध आध्यात्मिक लाइन से जुड़ेगा।

नए झाड़ू का सपना देखना

यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में नए झाड़ू को देखत है। तो इसका अर्थ है कि उसका भाग्य बहुत जल्द ही चमकने वाला है। उसके जीवन में कुछ नया होने की संभावना है। इसलिए ही वो सपने में नए झाड़ू को देखते हैं।

हम जो भी सपने देखते हैं। उन सभी सपनों का अर्थ हमारे जीवन से जुड़ा होता है। चाहे आप सपना झाड़ू का देख रहे हो या अन्य किसी चीज का हर सपना व्यक्ति के जीवन से कहीं ना कहीं संबंध रखता है। इसीलिए व्यक्ति सपने को देखता है। स्वप्न शास्त्र में सपनों का बहुत महत्व है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.