कैसे करें?धार्मिकपरंपराफॅशनलाईफ स्टाइल

क्लेश मिटाकर धन लाभ देंगे मोरपंख के 3 उपाय

भगवान श्रीकृष्ण रंक से कैसे राजा बन गए थे। उनके पास हमेशा मोरपंख रहता था। क्लेश मिटाकर धन लाभ देंगे मोरपंख के 3 उपाय जानिए वेद पुराणों से। दोस्तों, इस महंगाई के दौर में हर कोई पैसा कमाना चाहता है ताकि अपनी छोटी बड़ी जरूरतों की पूर्ति की जा सके। ऐसे कई लोग है जो मेहनत करके सफल तो हो जाते है लेकिन कई लोगों को आर्थिक तरक्की के लिए बहुत मस्कत करनी पड़ती है लेकिन फिर भी वे असफल हो जाते है।

    अगर आप भी उनमें से एक है तो आज हम आपको एक ऐसे उपाय के बारे में बताने वाले है जिसका इस्तेमाल करके आप धन प्राप्ति कर सकते है। जी हां, आज के आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि  मोर पंख का उपाय धन प्राप्ति के लिए कैसे करें। मोरपंख के चमत्कारिक उपाय 

क्लेश मिटाकर धन लाभ देंगे मोरपंख के 3 उपाय

मोर पंख से तो हम सभी परिचित ही है। कई घरों में साज सज्जा के तौर पर भी मोर पंख को रखा जाता है । इसके अलावा भी मोर पंख को कई तरह के काम के लिए इस्तेमाल किया जाता है लेकिन क्या आपको पता है कि इस मोर पंख का इस्तेमाल करके आप धन प्राप्ति भी कर सकते हैं। जी हां, आपने बिल्कुल सही सुना है।  खूबसूरत सा दिखने वाला यह मोर पंख आपको धन लाभ भी दिला सकता है ।

    मोर पंख को श्रीकृष्ण भगवान के मुकुट का शान माना जाता है। हिन्दू धर्म के अनुसार, भगवान श्री कृष्ण ने काल सर्प दोष से मुक्ति पाने के लिए अपने मुकुट में मोर पंख धारण किया था। ज्योतिष और वास्तु शास्त्र में भी मोर पंख का बहुत अधिक महत्व है और इसका उपयोग आर्थिक तंगी जैसी परेशानियों को भी दूर करता है।  आगे हम आपको मोर पंख का उपाय धन प्राप्ति के लिए बताने वाले है :-

धन प्राप्ति के लिए करें ये उपाय

जैसा कि आप मोर पंख का इस्तेमाल धन प्राप्ति के लिए करना चाहते है तो इसके लिए आपको एक मोर पंख ले लेना है और भगवान श्री कृष्ण और राधा रानी के मंदिर में इस मोर पंख को रखकर उसकी पूजा कर लेनी है। अच्छे से पूजा कर लेने के बाद आप इस मोर पंख को वापस घर पर ले आये । अब आपको इसे अपने घर की तिजोरी में रखना है इससे आपके घर में धन लाभ होगा।

नजर दोष का उपाय  

कई बार किसी दुश्मन की बुरी नजर लग जाने से भी धन की प्राप्ति रूक जाती है । ऐसे में इन नजर दोष का उपाय करना भी बहुत जरूरी हो जाता है। आप मोर पंख का इस्तेमाल करके इन नज़र दोष का आसानी से उपाय कर सकते है। कई बार तो इन बुरी नजरों के कारण हमारे बनते काम भी बिगड़ने लग जाते है तो इसके लिए आपको मोर पंख से एक उपाय कर लेना है।

              नजर दोष से मुक्त होने के लिए एक मोर पंख ले लें और इस मोर पंख को एक चांदी की ताबीज में डाल लें। अब आपको प्रतिदिन इस मोर पंख की ताबीज को अपने सिरहाने रख कर सोना है। ऐसा करने से आप बुरी नजरों से मुक्त होते है और इन नज़र दोष के कारण जो आपके धन प्राप्ति का योग अटका पड़ा है वह खुल जाता है । मोर पंख के इस उपाय को करके आप धन की प्राप्ति कर सकते है।   

धन प्राप्ति के लिए भाद्र मास में करें यह उपाय

अगर आप मोर पंख से धन प्राप्ति करना चाहते है तो भाद्र मास में आपको विशेष रूप से भगवान श्री कृष्ण की पूजा करनी है।  भाद्र मास में भगवान श्री कृष्ण की पूजा का विशेष महत्व है । इस माह भगवान श्री कृष्ण को बांसुरी और मोर पंख चढ़ाना चाहिए । ऐसा करने से भगवान श्री कृष्ण प्रसन्न होते है । 

     ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, भगवान श्री कृष्ण को मोर का पंख अत्यंत ही प्रिय है। अतः भगवान श्री कृष्ण को मोर पंख चढ़ाने से भगवान खुश होते है और आपके घर पर लक्ष्मी जी की अनुकंपा बनी रहती है। इस उपाय को करने से धन की प्राप्ति होती है और व्यक्ति की आर्थिक स्थिति अत्यंत मजबूत बनती है। 

शत्रुओं से बचाव करने के लिए करें उपाय

अगर आपके आर्थिक विकास में या धन प्राप्ति के योग में कोई शत्रु रोड़ा लगा रहा है तो आप मोर पंख से इस उपाय को करके अपने शत्रु को मात दे सकते है और धन लाभ प्राप्त कर सकते है। इसके लिए आपको एक मोर का पंख ले लेना है। अब जो भी दुश्मन आपको परेशान कर रहा है उसका नाम ले लें और मंगलवार या फिर शनिवार के दिन अपने घर के नजदीक मौजूद हनुमान जी के मंदिर चले जाएं । 

        अब आपको अपने दुश्मन का नाम लेते हुए हनुमान जी के मस्तक पर लगा सिंदूर उस मोर पंख पर लगा देना है । अब अगले दिन उस सिंदूर लगे मोर के पंख को किसी बहते जल में प्रवाहित कर दें। ऐसा करने से आपके शत्रु की सारी शक्तियां खत्म हो जाती है और आपके मार्ग की सारी बाधाएं भी दूर हो जाती है। 

Next ad

Related Articles

Back to top button