RELIGION AND SPIRITUALITYज्योतिषधार्मिकपरंपरापैसेलाईफ स्टाइलवास्तुशास्त्र

चुटकियों में किस्मत बदल सकता है ये फूल

चुटकियों में किस्मत बदल सकता है ये फूल

दोस्तों, अगर आप भी अपनी फूटी किस्मत से परेशान है और अपनी किस्मत बदलना चाहते है तो आज हम आपको एक ऐसे फूल के बारे में बताने वाले है जो चुटकियों में आपकी किस्मत बदल देगा। फूल एक ऐसी सामग्री है जो आपको हर जगह बड़ी ही आसानी से उपलब्ध मिल जाती है । हर पूजा पाठ में इस्तेमाल होने वाले इन फूलों के कई चमत्कारी उपाय है जिन्हें उपयोग में लाकर आप अपनी किस्मत बदल सकते है। आज के आर्टिकल में हम आपको अपराजिता फूल के चमत्कारी उपायों के बारे में बताने वाले है।

अपराजिता का फूल

अपराजिता के फूलों के बारे में तो आपने सुना ही होगा जिसका इस्तेमाल तंत्र विद्या से लेकर पूजा पाठ में भी किया जाता है। कई बार अगर आपके घर पर कोई नकारात्मक ऊर्जा वास ले चुकी है तो अपराजिता के फूल आपके लिए बहुत ही उपयोगी होंगे। नकारात्मक ऊर्जा के कारण व्यक्ति की आर्थिक उन्नति रूक जाती है इसलिए आपको इस चमत्कारी उपाय को अवश्य आजमाना चाहिए।  इसके लिए आपको शनिवार के दिन सफेद अपराजिता के फूल की जड़ ले लेनी है। अब इसे किसी नीले रंग के कपड़े में बांध लें और अपने घर के मुख्य द्वार पर बांध दें। ऐसा करने से आपके घर से सभी प्रकार की नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाएगी और आपकी किस्मत बदलने लग जाएगी।

आर्थिक समस्या से छुटकारा

अगर आप आर्थिक समस्या से परेशान है और लाख कोशिशों के बावजूद भी आपको नौकरी नही मिल रही है तो अपराजिता फूल के इस उपाय को अवश्य ही आजमाएं और अपनी किस्मत को बदलें। इसके लिए आपको शनिवार के दिन अपराजिता के कुछ फूल तोड़ लेने है और अपने घर के आस पास मौजूद हनुमान जी के मंदिर चले जाना है।  इनमें से कुछ फूल हनुमान जी के चरणों में चढ़ाएं और बाकी के फूलों को हनुमान जी को स्पर्श कराकर अपनी  जेब में रख लें। अब जब भी आप नौकरी के लिए जाएं तो इसे अपने साथ लेकर ही जाएं। ऐसा करने से आपको नौकरी में सफलता मिलती है और आपकी किस्मत बदलनी शुरू हो जाती है।

आर्थिक उन्नति

अपराजिता फूल को नकारात्मक शक्तियां हरने वाला फूल माना जाता है और वास्तु शास्त्र में इसके कई चमत्कारी उपायों को भी बताया गया है जिसका इस्तेमाल करके आप अपनी किस्मत बदल सकते है। इसके लिए आपको बुधवार के दिन 11 अपराजिता के फूल ले लेने है और दुर्गा माता के चरणों में चढ़ा देना है। ऐसा माना जाता है कि अपराजिता के फूल दुर्गा माता को अतिप्रिय होता है । ऐसा करने से माँ दुर्गा प्रसन्न होती है और अपने याचक की हर दुविधा को दूर करती है। इस उपाय को आजमाने पर आपके कुंडली में नौकरी का योग बनने लग जाता है और आर्थिक उन्नति होनी शुरू हो जाती है।

विवाह संबंधित परेशानि का हल

कई लोग ऐसे भी है जो विवाह संबंधित परेशानियों से त्रस्त होते है। कई मन्नतें करने के बावजूद व्यक्ति का विवाह योग नही बनता है तो आपको एक अनार की एक लकड़ी ले लेनी है और इस लकड़ी से जमीन खोद लेनी है। अब 11 अपराजिता के फूल ले लें और इसे अभिमंत्रित करके, किसी साफ सुथरे नीले रंग के कपड़े में बांध कर उसी जगह दबा दें। यहां पर आपको विशेष ध्यान देना है कि ऐसा करते वक़्त कोई भी आपको न देखे , जिसका मतलब यह है कि आपको यह विधि बिल्कुल गुप्त तरीके से करनी है। ऐसा करने से आपके विवाह योग में आने वाली अड़चनें दूर होनी शुरू हो जाती है और विवाह के लिए रिश्ते आने शुरू हो जाते है। 

अगर आप अपनी जिंदगी में आने वाली आर्थिक समस्याओं से काफी ज्यादा परेशान है तो लक्ष्मी  माता के चरणों में अपराजिता के फूल अर्पित करें और अगले दिन इन्हीं फूलों को नीले कपड़े में बांधकर धन रखने वाले स्थान पर रख लें। ऐसा करने से धन लाभ होता है।

Next ad

Related Articles

Back to top button