रहन सहनरिलेशनशीपशादी विवाहसंबंधसलाह / मार्गदर्शन

बॉयफ्रेंड के बदले हुए स्वभाव से परेशान हो गई हूं। अब मैं क्या करुं?

पिछले 4 साल से हम दोनों प्यार करते है। एकदूसरे को शादी का वचन दे चुके है। मेरे घरवालो को बड़ी मुश्किल से मैंने तैयार किया है। हमारे रिलेशन की चर्चा सारे कॉलेज में है। ऐसे में पिछले 6 महीने से वह मुझे इग्नोर कर रहा है। मुझमें उसकी दिलचस्पी कम हो रही है। बात बात पर मुझपर गुस्सा करता है। ऐसा लगता है, की मेरी चॉइस गलत है। फिर भी मेरी बदनामी न हो इसलिए मुझे उससे शादी करनी ही है। मैं अपने बॉयफ्रेंड के बदले हुए स्वभाव से परेशान हो गई हूं। अब मैं क्या करुं?

हमारी सलाह : अब मैं क्या करुं?

रिश्ते में व्यवहार, बदलाव एक अनिवार्य चीज है और आप इससे भाग नहीं सकते। आपको सबसे पहले अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखना चाहिये। प्यार की इतनी पब्लिसिटी करना अच्छी बात नहीं है। उसके कारण आपके भविष्य के लिए खतरा पैदा हो सकता है। सूझ बुझ के साथ व्यवहार करें । अपनी भावनाओ को उसपर मत लादो।

यह इसलिए होता है क्योंकि वह एक  तरह से या किसी अन्य तरह से वह अन्यथा महसूस कर सकता है।जिससे कभी-कभी अजीब तरीके या व्यवहार में प्रतिक्रिया हो सकती है

आपके प्रेमी का रवैया कुछ बदल गया होगा लेकिन अपने प्रेमी को जींस की एक जोड़ी की तरह बदलना पहली बात नहीं है।

अपने प्रेमी से सीधे बात करें। उसे सच बताओ। उसे बताएं कि आप कैसा महसूस करते हैं। उसे समझाएं कि दर्द होता है। अगर वह वास्तव में आपसे प्यार करता है और आपकी परवाह करता है, तो वह समझ जाएगा। आप उसे यह नहीं बताएंगे तो कौन करेगा?

आगे बढ़े

 हमेशा आगे बढ़ें लेकिन यदि आप दोनों एक-दूसरे के लिए अच्छा सोचते एवं मानते हैं कि बहुत आगे बढ़ सकता है, तो हार न मानें। मैं जोर दे रही हूं, उससे सीधे बात करें और उसे बताएं कि उसका व्यवहार और रवैया आपको कैसा महसूस कराता है।

अपनी भावनाओं और विचारों को एक-दूसरे के साथ साझा करना सबसे महत्वपूर्ण है। सबसे पहले, ऐसा मत कहो। अपने साथी पर पर्याप्त प्रयास न करने का आरोप लगाने से कुछ भी अच्छा नहीं हो सकता।

इस तथ्य के अलावा कि यह एक अच्छा परिणाम नहीं देगा, आप संभवतः किसी अन्य व्यक्ति के प्रयास के बारे में सुनिश्चित नहीं हो सकते। आप वास्तव में नहीं जानते कि वह किस स्तर का प्रयास कर रहा है। तुम उसके दिमाग के अंदर नहीं हो जब आप वास्तव में केवल अनुमान लगा रहे हों तो कुछ भड़काऊ और संभवतः आहत करने वाला कहना शर्म की बात होगी। आप निश्चित रूप से क्या जानते हैं? उस पर ध्यान दें।

दूसरी ओर, यदि आप अभी भी उसके साथ रहना चाहते हैं और आपको लगता है कि आप उसे खुश करने के लिए उस पर बहुत अधिक निर्भर हैं, तो आपको खुश रहने के लिए शौक खोजने/खुद पर काम करने/रिश्ते से बाहर की चीजें करने पर विचार करना चाहिए। किसी भी तरह से, आपको खुद को चुनने और खुद को खुश करने के लिए कुछ बदलाव करने की जरूरत है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close

Adblock Detected

Please remove adblocker