तनावनिजी सीक्रेटरिलेशनशीपशादी विवाहस्पेशल

पति से तलाक चाहती हु। लू या नहीं ?

मेरी शादी को 12 साल हो गये। पति नौकरी करता है। मै हाउस वाइफ हु। एक पुत्र और एक पुत्री की माँ हु। घर में बच्चों सहित हमारे अलावा सांस ससुर और देवर रहता है। देवर की शादी हो गई मगर बीवी छोड़कर चली गई है। पति शराबी नहीं है, फिर भी किसी न किसी बात पर झगड़ता रहता है। सांस ससुर मेरा पक्ष नहीं लेते। सारे घमासान में मै अकेली पड़ जाती हु।

मुझे समझ में ही नहीं आ रहा, की बिना किसी गलती के भी दिमाग खराब क्यों किया जा रहा है। पति को समझाकर मै थक चुकी हु। कभी कभी तलाक का खयाल आता है। कृपया कोई उपाय हो तो बताइये।

हमारी सलाह : तलाक लेना चाहती हु। लू या नहीं ?

हर पति पत्नी के रिश्ते में छोटी मोटी नोकझोंक होना तो आम बात है। अगर यह प्यार भरी नोक झोंक किसी बड़े झगड़े में बदल जाए, तो आपको आजमाने चाहिए यह टिप्स…

किसी भी पति पत्नी के झगड़े से अपनी परेशानी तो बढ़ती ही है। बल्कि उन दोनों के इस व्यवहार से तो पूरे घर का माहौल तनावग्रस्त हो जाता है।आजकल के समय में, पति-पत्नी की लड़ाई झगड़े बहुत विकराल रूप धारण कर लेते हैं।अगर इन रोज-रोज के झगड़ों को शुरू में ही काबू न किया जाए तो यह अलगाव का कारण भी बन जाते हैं।यदि आप पति-पत्नी में भी अक्सर झगड़ा होता है और इस समस्या के लिए ढूंढ रहे हैं हल।तो आज का यह आर्टिकल आपकी बहुत मदद करने वाला है।हमारे द्वारा दी गई सलाह को जान लेने के बाद, आपकी समस्या बिल्कुल खत्म होने वाली है। आइए ज्यादा समय बर्बाद ना करते हुए देखते हैं, पूरी जानकारी विस्तार से।

पति के मन पसंद का खाना

आपने यह तो सुना ही होगा कि पति देव जी के दिल का रास्ता पेट से होकर जाता है।हालांकि यह बात बहुत हद तक सच भी है तो इसी आधार पर बनाई अपने रिश्ते को मधुर।जब भी आपके पति घर आए तो हमेशा उनके मन पसंद का खाना बनाकर रखें।ऐसा करने से आपके पति का खराब मूड चुटकियों में ठीक हो जाएगा।यदि आपके पति को खाना ही पसंद नहीं आया तो ऐसी स्थिति में लड़ाई झगड़ा होना तो लाजमी है।

प्यार से करें स्वागत

जब आपके पति ऑफिस से घर लौटे तो एक प्यारी सी मुस्कान के साथ उनका स्वागत करें।यदि उनके घर आते ही आप अपनी समस्याएं लेकर बैठ जाती है।ऐसे में आप दोनों की बातचीत जल्दी ही झगड़े में परिवर्तित हो जाएगी।इसलिए पहले उन्हें आराम करने दें और उसके बाद ही अपनी कोई समस्या उन्हें बताएं।

सज संवर कर रहे

अपने मन में यह बातें जरूर रखें कि “सजना है मुझे सजना के लिए”।आपका बिखरा हुआ रूप भी उन्हें बाहर वाली की तरफ आकर्षित कर सकता है।यदि आप भी नहीं चाहती कि आप दोनों के बीच में ऐसी बातों को लेकर झगड़ा हो, तो अपने पति के लिए हमेशा बन ठन कर रहे।अपनी जुल्फों और रूप के जादू से अपने पति को काबू में रख सकते हैं।ऐसा करने से वह आप पर गुस्सा करने की बजाय अपना प्यार ही देंगे।अपनी मदहोश अदाओं से आप उन से अपनी हर बात मनवा भी सकती हैं, वह भी बिना लड़ाई झगड़े के।

एक दूसरे की इच्छा का रखें ध्यान

यह जरूरी नहीं कि आप हमेशा अपनी ही मनमानी या जिद में रहे।अपनी इन सब बातों की वजह से आप अपने पति को नाराज कर सकती हैं।यह नाराजगी बाद में गृह क्लेश का कारण बन जाती है।ऐसा भी नहीं कि हमेशा आप ही गलत हो बल्कि गलती आपके पति की भी हो सकती है।यदि उनकी किसी गलती की वजह से आप दोनों में लड़ाई झगड़ा हो रहा है। तो आप प्यार से उनके साथ बैठे और उन्हें उनकी गलती का एहसास करवाएं।

तो दोस्तों हमें उम्मीद है कि हमारे द्वारा पति के साथ झगड़ा खत्म करने की दी गई सलाह, आपके लिए फायदेमंद साबित होगी। इन सभी तरीकों को आजमा कर, आप पति-पत्नी के बीच की अनबन को ठीक कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *