RELIGION AND SPIRITUALITYगुप्त रहस्यज्योतिषधार्मिकवास्तुशास्त्र

आनेवाले 1 साल में ये राशियां रहे सावधान! 

ज्योतिष को हजारों सालों की प्राचीन परंपरा है। जानिए आपकी राशि का भविष्य । आनेवाले 1 साल में ये राशियां रहे सावधान! प्रत्येक वर्ष बीत जाता है। लेकिन लोगों को यह बहुत कुछ सिखा कर जाता है। कुछ खट्टी और कुछ मीठी यादों के साथ नया साल भी शुरू हो चुका है। आइए जानते हैं कि 1 साल में किन राशियों को सावधान रहने की जरूरत है। आपका राशिफल

आनेवाले 1 साल में ये राशियां रहे सावधान! 

मेष राशि

 इस वर्ष में मेष राशि वालों को बहुत अधिक खर्चा करना पड़ेगा और स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहने की जरूरत है। कोई दोस्त आपको बिजनेस के लिए आमंत्रित कर सकता है। इस कारोबार को करने के लिए आपको पिता से आर्थिक सहयोग भी मिलेगा। मेष राशि के जातकों के लिए इस वर्ष विदेश यात्रा के भी योग बन रहे हैं।

वृष राशि

वृष राशि को इस वर्ष अपने शैक्षिक कार्य पर अधिक ध्यान देना चाहिए। इस वर्ष इन्हें कई तरह की कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा। वृष राशि वालों को इस वर्ष अपने स्वास्थ्य का बहुत अधिक ध्यान रखना चाहिए। हालांकि अक्टूबर के बाद से वृष राशि के जातकों की आय में सुधार होगा। इस वर्ष आपको सलाह दी जाती है, कि आप बातचीत में संतुलित रहे और मानसिक शांति के उपाय करें। घर में अचानक पैसों की कमी से, खर्च अधिक होने की स्थिति भी बन सकती है।

मिथुन राशि

मिथुन राशि वालों के लिए इस वर्ष मिले-जुले परिणाम दिखाई दे रहे हैं। कार्यक्षेत्र में में वृष मिथुन राशि वालों को बहुत अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। परिवार में क्रोध या बिना बात के बाद विवाद से बचने की कोशिश करें। हालांकि संतान सुख में वृद्धि हो सकती है। वाहन सुख की प्राप्ति भी हो सकती है। अक्टूबर के बाद से अपने पिता के स्वास्थ्य का आपको ध्यान रखना चाहिए। रहन-सहन की स्थिति और अव्यवस्थित भी हो सकती है। हालांकि वर्ष के अंत तक संपत्ति में वृद्धि के योग बन रहे हैं।

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों को इस वर्ष व्यर्थ के क्रोध और वाद विवाद से बचना चाहिए। वस्त्रों तथा वाहन के रखरखाव पर कर्क राशि के जातकों का खर्चा बढ़ सकता है। आपको अपने माता के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना चाहिए।

सिंह राशि

सिंह राशि के जातक इस वर्ष बौद्धिक कार्यों में व्यस्त रह सकते हैं। इन्हें इस वर्ष अपनी माता की सेहत का बहुत अधिक ध्यान रखना है। नौकरी के अलावा कोई अतिरिक्त जिम्मेदारियां भी आपको कार्य क्षेत्र में मिल सकती हैं।

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों को शांत और संयत रहने की सलाह दी जाती है, क्योंकि इस वर्ष शैक्षिक कार्यों में कठिनाई आ सकती है। कन्या राशि के जातकों का पारिवारिक जीवन इस वर्ष कष्ट से भरा रहेगा। नौकरी की तलाश में उन्हें एक स्थान से दूसरे स्थान पर यात्राएं करनी पड़ेगी। कन्या राशि के जातकों को इस वर्ष परिवार से दूर रहना पड़ सकता है।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों को इस वर्ष नौकरी में परिवर्तन करने के योग दिखाई दे रहे हैं। आपको अपनी माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए। हालांकि इस वर्ष आपके घर के खर्चे भी बढ़ेंगे। लेकिन आपको अपनी नौकरी में अपने सीनियर अधिकारियों से वाद-विवाद से बच कर रहना है।

धनु राशि

धनु राशि के जातकों के लिए यह वर्ष संतुलित है। फिर भी धनु राशि के जातकों को इस वर्ष नौकरी के क्षेत्र में अपने बड़े अधिकारियों से वाद-विवाद नहीं करना चाहिए और अपनी माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए। नौकरी में परिवर्तन के योग दिखाई दे रहे हैं, जिसकी वजह से धनु राशि के जातकों को लंबी यात्राएं करनी पड़ सकती हैं।

मकर राशि

मकर राशि के जातकों को इस वर्ष बहुत अधिक खर्चा करना पड़ सकता है। आप अपनी माता के स्वास्थ्य का बहुत अधिक ध्यान रखें और कार्यक्षेत्र में आपको अधिक मेहनत करनी पड़ेगी।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों को इस वर्ष विशेष जिम्मेदारियां मिल सकती हैं। हालांकि पारिवारिक जीवन सुख में रहेगा इस वर्ष बिजनेस को लेकर आपको ध्यान देने की जरूरत है। इस वर्ष आपको बिजनेस में कठिनाइयों का सामना भी करना पड़ेगा।

मीन राशि

मीन राशि के जातकों को स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की जरूरत है। अक्टूबर के बाद से आपको मानसिक परेशानियों का सामना करना होगा। हालांकि आपको परिवार में सुख शांति मिलेगी।

Next ad

Related Articles

Back to top button