निजी सीक्रेटपति पत्नीरिलेशनशीपलाईफ स्टाइलशादी विवाहसंबंधसलाह / मार्गदर्शन

मेरे पति का दोस्त मुझे आकर्षित करने लगा है

उनकी गैरमौजूदगी में भी उनके दोस्त घर में आते है, मुझसे हसी मजाक भी करते है।मगर अब तो मेरे पति का दोस्त मुझे आकर्षित करने लगा है। मुझे whatsapp, facebook और instagram पर follow करता है। मुझसे बात करने का बहाना ढूँढता है। special days पर सबसे पहले wish करता है। मगर यह सब मुझे कभी गलत नहीं लगा।

इन दिनों उसका प्यार ज्यादा ही बढ़ने लगा है। मुझे डर है, की कहीं यह बात पति को पता न चले और वो मेरे बारे में गलत धारणा न बना लें। अगर पति को बताऊ तो वो ऊससे झगड़ा करेंगे। और नहीं बताया तो मुझे ही गलत मानेंगे। मै बहुत दुविधा में हु। मुझे क्या करना चाहिये?

हमारी सलाह : मेरे पति का दोस्त मुझे आकर्षित करने लगा है

यदि आपके पति का दोस्त आपके पास आकर्षित हो रहा है और आप इससे परेशान हैं, तो आपको इस स्थिति को समझने और समझाने की कोशिश करने की आवश्यकता है। 

सबसे पहली बात, अपने पति के साथ खुले मन से इस गंभीर विषय पर बातचीत करें। उन्हें यह बताएं कि आप उनके दोस्त की व्यवहारिकता से परेशान हो रही  हैं। देखिए आपके पति इस बात को सुनकर क्या कह रहे है।  आपका साथ दे रहे या आप पर ही उंगली उठा रहे है। 

सबक सीखाने की योजना

यदि आपके पति आपको सुन रहे है तो दोनों मिलकर उस दोस्त को सबक सीखाने की योजना बनाइए।  

आपके पति की दृष्टिकोण को भी समझने का प्रयास करें। उनके दोस्त का आकर्षण क्यों हो रहा है? यह जानना आपके लिए बहुत आवश्यक है?  क्या कोई समस्याएँ हैं? इन सभी सवाल का जवाब आपके पति और आपको मिलकर जानना होगा। 

जवाब जानने के बाद आपके पति को कहियेगा की वह अपने दोस्त को आगाही दें कि वह ऐसा व्यवहार बंद करें। यदि चेतावनी देने के बाद भी वह ना सुधरे तब आप दोनों को एक स्थायी समाधान ढूंढने की कोशिश करनी चाहिए।  जिससे आपके और आपके पति के  संबंध प्राथमिक रूप से हमेशा के लिए मजबूत हो सकें।

यदि संबंधों को सुधारने के लिए आपकी यह समझाने की कोशिशें नहीं काम कर रही हैं, तो परिवारिक सलाह लें या एक पेशेवर सलाहकार से संपर्क करें।

घर के वरिष्ठ की सहायता लीजिए 

अभी आप जिस परिस्थिति का सामना कर रही है। वह बहुत ही गंभीर स्थिति है और जब आपको इस समस्या का समाधान आपके पति की ओर से भी ठीक से ना मिल रहा हो। तो घर के बड़ों से सहायता लेना ही पड़ेगा आपको क्योंकि उन्हें तजुर्बा है और वह जानते हैं कि किस तरह से आपको इस मुसीबत से बाहर निकलना है।

इसलिए बड़े बुजुर्ग के साथ आप एवं आपके पति दोनों बैठकर बातचीत कीजिए और समस्या का समाधान निकालिए क्योंकि यदि समय रहते आपके पति के दोस्त का इलाज नहीं किया गया। तो वह आगे चलकर कुछ भयानक घटना आपके साथ घटा सकता है और कहा जाता है कि सावधानी हटी तो दुर्घटना घटी।

पति के दोस्त को सुधारने का आखिरी रास्ता कानून है

जब हर योजना असफल हो जाए। तब आपको उन्हें सुधारने का आखिरी रास्ता यही है कि आप पुलिस में जाकर शिकायत दर्ज करें और उन पर कैसे कर दें। ताकि पुलिस कानूनी तौर से इस मामले को देख सके और आपको न्याय दिला सके।

Next ad

Related Articles

Back to top button