निजी सीक्रेटपति पत्नीरिलेशनशीपलाईफ स्टाइलशादी विवाहसंबंध

लड़के ने सगाई तोडी अब मुझे क्या करना चाहिए?

शायद मेरे चरित्र के बारे में किसी ने उन्हे झुट बताया। लड़के ने सगाई तोडी । लोग मेरा मजाक उड़ाएंगे। अब मुझे क्या करना चाहिए? मेरा नाम इशानी है , पेशे से मैं एक इंजीनियर हूँ। कई दिनों से घरवाले जिद कर रहे थे कि अब मेरी शादी की उम्र हो गई है इसलिए मुझे शादी कर लेनी चाहिए । तब जाकर मैंने शादी के लिए हां कहा था। अभी दो महीने पहले ही हमारी सगाई हुई है , लड़का एक आईटी कंपनी में काम करता है । मेरी शादी को ठीक 2 महीने ही  रह गए थे, लेकिन उससे पहले लड़के ने सगाई तोड़ दी। इस बात का मेरे ऊपर बहुत प्रभाव पड़ रहा है ।

हमने सभी रिश्तेदारों को शादी के बारे में बताया था। अब वो लोग मुझपर हसेंगे और हमारा मजाक उड़ाएंगे। ये सब सोचकर ही तकलीफ हो रही है। मुझे समझ नही आ रहा है कि अब मुझे क्या करना चाहिए ?

एक्सपर्ट की राय : लड़के ने सगाई तोडी

जैसा कि आपने बताया कि आप एक इंजीनियर है और आत्मनिर्भर है तो क्या हुआ अगर उस लड़के ने आपसे सगाई तोड़ दी । ऐसी बातों को दिल से न लगाएं और लाइफ में आगे बढ़े। कहते है जो होता है अच्छे के लिए होता है , लड़के ने सगाई तोडी ऐसा भी तो हो सकता है कि वो लड़का आपके लिए सही न हो इसलिए शायद भगवान ने आपकी शादी तुड़वा दी ।

अपने जॉब पर ध्यान

अब आपको इन सब बातों से बाहर निकलकर अपने जॉब पर ध्यान देना चाहिए और जीवन में आगे बढ़ना चाहिए। थोड़ा टाइम जरूर लगेगा लेकिन देखिएगा अंत में सब कुछ ठीक हो खायेगा। ये बात तो बिल्कुल सही है कि जब किसी की शादी टूटती है तो बहुत तकलीफ होती है क्योंकि एक औरत अपनी शादी को लेकर कई तरह के सपने सजाने लगती है लेकिन अब जो हो गया , उसके ऊपर आप क्या कर भी सकते है।

नकारात्मक प्रभाव से दूर रहें

ये बात भी सच है कि जब किसी लड़की की शादी टूटती है वो भी जब शादी को केवल 2 महीने ही रह गए हो और भी ज्यादा तकलीफ होती है। इस स्थिति में घरवाले और समाज के लोग भी ताना मारने से बाज़ नही आते और यही कारण है कि हमारे मन में इन सभी बातों का नकारात्मक प्रभाव पड़ने लगता है । आपको अपनी स्थिति बदलनी होगी और आगे बढ़ना होगा। अपने मन में यह ठान ले कि वो लड़का आपके लिए सही नही होगा इसलिए ये शादी होने से पहले टूट गई। जो होता है अच्छे के लिए ही होता है , ऐसा सोचकर अपने कैरियर पर ध्यान लगाये और जीवन में आगे बढ़े।

वह तुम्हारे लायक नहीं था

मेरे ख्याल से आपको लोगों की बातों पर ज्यादा ध्यान नही देना चाहिए क्योंकि जितना ज्यादा आप इस बारे के सोचेंगे उतना ही ज्यादा आपको पुरानी बातें याद आएगी और दुःख होगा । ऊपर वाले ने हर किसी के लिए किसी न किसी को जरूर बनाया है इसलिए आपके लायक जो भी लड़का होगा वो आपको मिल ही जाएगा तो इस बारे में अब मत सोचिए और फ्यूचर के बारे में सोचकर आगे बढ़िये।

भूलने की कोशिश करें

मेरे अनुसार आप कुछ दिनों के लिए कही बाहर घूमने चले जाइए । चूंकि अभी अभी आपकी शादी टूटी है इसलिए अगर आप उस माहौल में रहेंगे तो आपको सारी बाते याद आती ही रहेगी और अगर आप भूलना भी चाहेंगे तो भी ये दुनिया वाले बार बार आपसे इसी विषय पर सवाल पूछते रहेंगे कि क्या हुआ ? कैसे हुआ ?  फिलहाल आपके मेंटली स्टेटस के लिए यही सही रहेगा कि आप कुछ दिनों के लिए कही बाहर हो आवें। थोड़ी हवा पानी बदलेगी तो आपके मन को भी बहुत अच्छा लगेगा। फिर जब वापस आये तो सिर्फ और सिर्फ अपने पढ़ाई पर ही ध्यान दें। लड़के ने सगाई तोडी

इस वक़्त आपके लिए तो यही उचित रहेगा कि आप अपना ज्यादा से ज्यादा समय अपने काम पर लगाये ताकि इन सब बातों पर आपका ध्यान जाये ही न ।

Next ad

Related Articles

Back to top button