निजी सीक्रेटमनोरंजनरिलेशनशीपशादी विवाहसंबंध

पति से परेशान हूं मै क्या करुं?

मेरी शादी को पूरे 2 साल हो चुके हैं। पर मेरे पति आज भी उतने ही रोमांटिक मूड में रहते हैं। रोमांटिक मूड में रहना गलत बात नहीं है। लेकिन वह अपने मूड के लिए कभी भी मुझे अपने मायके तक जाने नहीं देते हैं। मुझे भी तो मन करता है कि मैं अपने मम्मी पापा के घर से घूम कर आएं। हमारे घर में मैं मेरे पति और उनके माता-पिता रहते हैं। जब मेरे पति अपने माता-पिता के साथ रह सकते हैं।

तो फिर भला मैं अपने मायके क्यों नहीं जा सकती हूं। मेरे पति इस बात को समझते ही नहीं है। वह हमेशा कहते हैं कि शादी के बाद पति का घरी ही पत्नी के लिए सब कुछ होता है और जब पति का घर ही पत्नी के लिए सब कुछ होता है। तो फिर मायके क्यों जाना? अब मैं अपने पति के इस बुरी आदत से परेशान हो चुकी हूं और मुझे इस घर से निकलकर कुछ दिनों के लिए अपने मायके जाकर रहना है। एक्सपर्ट कृपया मुझे बताइए कि मैं कैसे अपने मायके जाऊं?

पति की आदतों से परेशान हो गई हूं, मै क्या करुं?

आपकी परेशानी तो बहुत बड़ी परेशानी है। पर इस परेशानी का हल भी हमारे पास है। सबसे पहली बात तो यह कि आपको अपने तरीके से अपने पति को समझाना होगा कि जिस तरीके से आप अपने घर में अपने मम्मी पापा के साथ रहते हैं। उनका प्यार प्राप्त करते हैं। वैसा प्यार तो मुझे अपने मम्मी पापा की ओर से नहीं मिल पाता क्योंकि मैं शादी के बाद आपके घर में ही आकर रह रही हूं। पति से परेशान हूं

जब से मेरी शादी आप से हुई है। तब से लेकर अभी तक मैं अपने मम्मी पापा के साथ अकेले एक भी बार समय नहीं बिता पाई हूं क्योंकि आपने मुझे कभी भी मायके जाने के लिए परमिशन ही नहीं दिया।  जब भी मैं जाना चाहती हूं तब ही आप मुझे रोक कर रखते हैं और कहते हैं कि शादी के बाद पति का घर ही सब कुछ होता है। हां यह बात सच है लेकिन इस बात का अर्थ यह नहीं है कि आप मुझे अपने घर में रोक कर रखेंगे क्योंकि आपका यह हक नहीं है कि आप अपने पत्नी को जोर जबरदस्ती करके अपने घर में अपने पास रखें। मेरा भी तो मन करता है कि मैं अपने मायके जाऊं।

आप अपनी इच्छा को प्रकट करें

पति से कहिए कि आप को मम्मी पापा से मिलकर उनके हाथ का खाना खाने का और प्यार प्राप्त करने के मन कर रहा है। अगर मैं आपको अपने घर लेकर चली जाऊं और आपको मैं अपने पास रखूं और आने ना दूं तो आपको कैसा फील होगा।

पति को उदाहरण से समझाएं

क्या आप अपने मम्मी पापा के बगैर सालों सालों तक रह पाएंगे। बिना उनसे मिले क्या आपको बेचैनी नहीं होगी। जरा सोच समझ कर मुझे जवाब दीजिए। आपके सवालों को सुनकर देखिए आपके पति चिंता में पड़ जाएंगे। यदि वह अच्छी विचारधारा के व्यक्ति होंगे। तो आपके मन की बात को वह जरूर समझेंगे और आपको आपके मायके जरूर जाने देंगे। वहीं यदि वह अच्छे विचार वाले व्यक्ति नहीं होंगे। तो वह फिर से आप की बातों को सुनने के बाद आपसे तर्क करेंगे।

पति के घर से भाग जाइए

आपके बार बार कहने पर भी यदि आपके पति आप को मायके जाने ना दें। तो आप घर से भाग जाइए और अपने मम्मी पापा के घर पहुंच जाइए। जब वह देखेंगे कि आप घर पर नहीं है। तो आप की तलाश करेंगे। यहां तक की आपके मायके तक भी आ आएंगे और आपसे ज़ोर जबरदस्ती कर आपको ले जाने की कोशिश करेंगे। उससे पहले आप थाने में रिपोर्ट लिखवा दीजिएगा कि शादी के बाद आपके पति आपको एक भी दिन मायके अकेले नहीं जाने दिए हैं। इस वजह से आप पति के घर से भागकर मायके आकर रुकी है। मायके आने के बाद यदि आप के पति आप से ज़बरदस्ती करेंगे तो थाने के लोग उन पर एक्शन लेंगे। 

पुलिस का खौफ़ उनमें डालिए

ताकि जब सच में आपके पति आपके मायके आए और आप से दोस्ती करें घर जाने के लिए तब पुलिस उन पर एक्शन लेगी और कहेगी कि पति हो। पति जैसे रहो अपनी पत्नी के साथ जबरदस्ती करने का कोई हक नहीं है। ज्यादा ज़ोर करोगे तो तुम्हें हम जेल के सलाखों के पीछे डाल देंगे। तुम्हें खुद 6 महीने के लिए तुम्हारे घर वालों से अलग कर देंगे। यदि तुम ऐसा नहीं चाहते हो तो अभी इस वक्त तुम्हारी पत्नी के मायके से चले जाओ। जब उसका मन होगा वह फिर तुम्हारे घर पर जाकर रुकेगी और हां अपनी पत्नी को किसी भी तरीके से परेशान करोगे तो हम से बुरा कोई नहीं होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close

Adblock Detected

Please remove adblocker