टाइम पासदुनियाभ्रमणमनोरंजनराजकीयराजनीतिस्पेशल

पड़ोसन को सबक कैसे सिखाऊं?

नमस्कार मेर नाम नीता है। मैं पिछले २-३ महीनों से बहुत परेशान हूं। कारण मेरी पड़ोसन मेरे पति पर लाइन मार रही है। मैं जब बाहर जाती हूं, तो किसी ना किसी बहाने से मेरे घर आकर मेरे पति का बहुत खयाल रखती है। मुझे उसपर बहुत गुस्सा आ रहा है। क्या करूं?

हमारी सलाह : पड़ोसन को सबक कैसे सिखाऊं?

यह आजकल की औरतें ना इनका कुछ समझ में नहीं आता है। एक औरत के वजह से पूरी औरत जाति आज के समय में बदनाम होती है। लेकिन ऐसी औरतों को अक्ल तब आता है। जब उनको सबक सिखाया जाता है।

आपको भी अपनी समस्या से बाहर निकलने के लिए उस औरत को सबक सीखाना होगा। जो आपके पति को आपके घर पर ना होने पर लाइन मारती है।

घर पर पति को अकेले रखकर ना जाइए

आपके अनुसार आपके पति जब घर पर अकेले रहते हैं। तभी आपकी पड़ोसन उन पर लाइन मारने के लिए किसी ना किसी बहाने से घर आ जाती हैं। इसलिए हमेशा कोशिश कीजिए कि जब भी आप बाहर जाएं तो आपके पति को भी आपके साथ बाहर ले जाएं। ताकि आपकी पड़ोसन को घर पर आने का मौका ही ना मिले।

घर में एक हेल्पर रखिए

यदि आप एक हेल्पर रख सकती हैं। तो अपने घर पर एक हेल्पर जरूर रखिए क्योंकि कभी-कभी ऐसा होता है कि हमें जरूरी काम आ जाता है। ऐसे वक्त में हमें बाहर जाना ही होता है या फिर वह काम हमारा हेल्पर भी कर सकता है। यदि हेल्पर होगा तो आप घर पर पति को रखकर जा सकती हैं।

अगर आपकी पड़ोसन आपके पीछे से आएगी तो आपको हेल्पर के माध्यम से पता चल जाएगा की पड़ोसन आई थी की नहीं। या फिर जब आप अपने हेल्पर को घर से बाहर काम के लिए भेजेंगी तो घर पर आपके और आपके पति के बीच कोई नहीं रहेगा। इस तरह से पड़ोसन का आना पूर्ण रुप से बंद हो जाएगा।

पड़ोसन को वार्निंग भी दीजिए

यदि आपकी पड़ोसन अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रही है। तो उसे एक वार्निंग जरूर दीजिए। उसे कहिए कि यदि वह आपके पति पर लाइन मारना बंद नहीं करेंगी। तो आप मजबूर होकर उनके खिलाफ थाने में कंप्लेंट कर देंगी। ताकि पुलिस उनके ऊपर एक्शन ले पाएं।

पुलिस का नाम सुनकर बड़े से बड़ा अपराधी भी डर जाता है। तो आपकी पड़ोसन एक साधारण सी महिला है। उनका डरना स्वाभाविक ही होगा।

ना सुधरे तो उस पर एक्शन लिजिए

कुछ लोग ऐसे होते हैं। जो बातों से नहीं लाथों से मानते हैं। आपकी पड़ोसन भी ऐसी हो सकती है। जो शायद आप के कहने पर ना सुधरें। यदि वह नहीं सुधरती हैं। तो उनके खिलाफ एक डायरी अवश्य पुलिस स्टेशन में करें। ताकि कोई गलत इल्जाम भविष्य में वह आपके पति पर ना लगा पाएं।

पड़ोसन को सबक कैसे सिखाऊं?

यदि हम सही वक्त पर सावधान नहीं होते हैं। तो हमें अपनी असावधानी का भुगतान देना ही पड़ता है। जब आपकी पड़ोसन आपके पति पर लाइन मार रही हैं। तो आपको अलर्ट रहना ही होगा। कारण क्या पता वह बार-बार आपके घर पर आकर। आपके पति पर एक गलत इल्जाम लगा दे। 

महिलाओं के पक्ष में जो कानून बनाया गया है। आजकल महिलाएं उसी कानून का गलत इस्तेमाल भी करती हैं। इसलिए हमेशा सतर्क रहना चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.