स्पेशल

नहीं रह सकती इस शक्की बॉयफ्रेंड के साथ

मै 27 साल की नौकरी अविवाहित लड़की हु। मैं और मेरा बॉयफ्रेंड एक ही कंपनी में नौकरी करते है। हम पिछले 5 साल से रिलेशनशीप में है। उसका स्वभाव बहुत शक्की है। मेरे साथ किसी लड़के की दोस्ती उससे देखी नहीं जाती। वैसे तो वह मुझसे बहुत प्यार करता है, मगर मुझे उसके साथ घुटन सी हो रही है। हमारा एक रिश्तेदार मुझे बहुत चाहता है। मैंने रिलेशनशीप के बारे में उसको बताया, फिर भी वह तैयार है। क्या करूं समझ में नहीं आ रहा। एक्स्पर्ट सलाह दें।

हमारा सुझाव : शक्की बॉयफ्रेंड के साथ रहना चाहिए या नहीं?

जब कहीं आग लगती है। उस वक्त लोग यह नहीं सोचते कि आग लगने का कारण क्या है? कारण उस वक्त जलती हुई आग को बुझाना ही उचित समझा जाता है। ठीक उसी तरह से जब रिश्तों में गलतफहमियां शुरू होती है। तो लोग गलतफहमी को मिटाते नहीं है। उस रिश्ते से ही बाहर निकलने की कोशिश करते हैं।

आपके और आपके बॉयफ्रेंड के बीच में जो भी समस्या उत्पन्न हो रही है यह एक बड़ी ही समस्या है जिससे बाहर निकलना बहुत ज्यादा जरूरी है। हम आपकी मदद जरूर करेंगे।

बॉयफ्रेंड को बदलने का चांस दीजिए

हर इंसान को सुधरने का एक मौका जरूर देना चाहिए। आपको भी अपने बॉयफ्रेंड को सुधरने का आखिरी चांस देना चाहिए। ताकि वह अपने व्यवहार में बदलाव कर आपका दिल फिर से जीत सकें। यदि उनका स्वभाव पहले जैसा ही रहता है। तो आप कठोर होकर उनसे अलग होने का निर्णय लें सकती है।

रिश्तेदार से रिश्ता जोड़ने से पहले भी उनकी जांच पड़ताल कर लिजिए

एक बार आपका शक्की व्यक्ति से सामना हो चुका है। इसलिए दूसरी बार रिलेशनशिप में आने से पहले अच्छे से सामने वाले के बारे में रिसर्च कीजिए। फिर दूसरी फिर प्यार में पड़ने का जुर्म कीजिए। ताकि इस बार रिश्ता टूटने जैसी स्थिति ना उत्पन्न हो।

बॉयफ्रेंड से जुदा होते वक्त बिल्कुल मत रोइए

बॉयफ्रेंड से जब आप अलग होंगी तो बिल्कुल भी आंसू अपनी आंखों से मत गिरने दिजिएगा। वरना आपके बॉयफ्रेंड को लगेगा की आप अभी भी उनके बारे में सोचती है। जिसका फायदा वह भविष्य में ले सकते हैं। जाते-जाते उनको कह दिजिएगा की आपके मन में अब उनके लिए सिवाय नफरत के और कुछ नहीं है। यह सब कुछ उनके व्यवहार के कारण हुआ है। यह भी उनको कह दिजिएगा। ताकि वह चाहकर भी आपसे संपर्क ना रखें।

अलग होते ही उनसे जुड़ी हर यादों की तिलांजलि दें दे

अक्सर लोग अतीत को बिना भूलें आगे बढ़ने की कोशिश करते हैं। जिससे ना वह वर्तमान रिलेशनशिप को जी पाते हैं और ना ही वह पिछले ज़िंदगी को भूल पाते हैं। इसलिए नए रिश्ते को जोड़ने से पहले पुरानी हर यादों को भूलिए। ताकि आपके आज पर आपका अतीत हावी ना हो।

हमारे बड़े बुजुर्ग कहकर गए है‌। उस घर, उस व्यक्ति एवं उस स्थान को हमेशा के लिए छोड़ देना चाहिए। जहां पर आपकी कोई इज्जत ना हो। अगर आपके साथ ५ साल रिश्ते में रहने के बाद भी कोई आप पर शक करें। तो वह इंसान आपका अपना कभी हो ही नहीं सकता। ऐसे लोग अन्य किसी के साथ भी खुश नहीं होते।

ये भी पढे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.