इतिहासज्योतिषत्योहारधार्मिकमनोरंजन

29 साल बाद मकर राशि में बन रहा योग किस्मत बदल देगा

मकर संक्रांति इस साल 14 जनवरी को मनाया जाएगा। इस दिन सूर्य मकर राशि में प्रवेश करेगा। शनि पहले से ही मकर राशि में है। ऐसा कनेक्शन 29 साल बाद देखा गया है। यह कनेक्शन 1993 में बना था। उसी वर्ष 14 जनवरी को शनि और सूर्य मकर राशि में सह-अस्तित्व में थे। फिर 2023 में यह कनेक्शन बन रहा है।

29 साल बाद मकर राशि में बन रहा योग, इस राशि में जन्म लेने वालों की किस्मत बदल देगा

इस दुर्लभ संबंध से सभी 12 नक्षत्र प्रभावित होंगे। हालांकि, उनमें से चार ऐसे नक्षत्र हैं जिनकी पदोन्नति होगी और सरकारी नौकरी मिलने की प्रबल संभावना है।

मिथुन राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पूरे 29 साल के बाद एक ऐसा योग देखा गया है जिसका असर आपकी राशि पर भी पड़ने वाला है। सूर्य और शनि की युति आपके लिए अनुकूल स्थितियाँ बनाएगी। आपके और आपके प्रसिद्धि के मार्ग में जो भी बांधाए थी। वह सब इस साल दूर हो जाएगा। 

बुध आपकी राशि का स्वामी है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि और बुध का मैत्रीपूर्ण संबंध है। इस समय वेतन में वृद्धि हो सकती है। साथ ही ऑफिस में अपने काम से आप सभी का दिल जीत सकते हैं। यदि आपने प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी की है तो उसमें आपको सफलता मिलेगी। बुधवार के दिन हरे रंग का कपड़ा पहने।

सिंह राशि 

यदि आपका संबंध आपके पिता के साथ सही नहीं है। तो आपके और आपके पिता के बीच का संबंध ठीक हो सकता है। पिता-पुत्र के गठबंधन से करियर के नए अवसर सिंह राशि वालों को मिल सकता हैं। 

अतिरिक्त जिम्मेदारियों के साथ-साथ आप की सारी नई भूमिका भी निभा सकते हैं। सिंह राशि का स्वामी सूर्य है। इसलिए इस बार शेर के शावकों की सराहना की जाएगी। अर्थात आपको आपके काम के लिए पूरी तरह से सराहना मिलेगी। आप अपनी व्यक्तिगत पहचान बनाने में सफल होंगे। पदोन्नति और वेतन में वृद्धि हो सकती है। रविवार के दिन मांसाहारी भोजन ना खाएं।

धनु राशि

आपको भी लाभ होगा। अप्रत्याशित धन प्राप्ति का अतिरिक्त लाभ भी आपको प्राप्त होगा। नौकरी में बदलाव और वेतन वृद्धि हो सकती है। इस राशि का स्वामी ग्रह बृहस्पति है। बृहस्पतिवार के दिन पीले रंग का वस्त्र जरूर पहनें।

सूर्य और बृहस्पति एक दूसरे के सहयोगी हैं। इसलिए धनु राशि के जातकों को इस गठबंधन से मनचाहा फल मिलेगा। अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं, तो यह समय सही है। कारण आपको सरकारी नौकरी मिल सकती है। नौकरी बदलने की और वेतन में वृद्धि संभव है।

मीन राशि

शनि और सूर्य की युति से आपको आर्थिक लाभ होगा। आपकी आमदनी में वृद्धि हो सकती है। मीन राशि का स्वामी बृहस्पति है। हाथ में एक रूबी जरूर पहने। स्नान करते वक्त पानी में हल्दी डालकर नहाएं।

यदि आप राजनीति करते हैं। तो आपको इस दौरान  राजनीति में बड़ा पद मिल सकता है। ध्यान दें कि सूर्य और बृहस्पति के बीच मैत्रीपूर्ण संबंध है। इसलिए आपके आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। आपकी अनेक मनोकामनाएं भी पूर्ण होंगी।

निष्कर्ष

ग्रह एवं नक्षत्र बदलने से इसका प्रभाव हर राशि के लोगों पर पड़ता है। इस बार जो भी परिवर्तन होने वाले हैं। उसका प्रभाव विशेषकर इन चार राशि- मिथुन, सिंह धनु और मीन राशि पर ज्यादा पड़ेगा। जिसके कारण इन 4 राशियों के भाग्य खुल जाएंगे। कार्य क्षेत्र में उन्नति होगी। सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले लोगों को सफलता प्राप्त होगी और आय में वृद्धि होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.