RELIGION AND SPIRITUALITYइतिहासगुप्त रहस्यज्योतिषधार्मिकनिजी सीक्रेटलाईफ स्टाइलशादी विवाह

किस साल में होगी आपकी शादी यह रेखा बता देगी

दोस्तों, अगर आप भी हस्तरेखा शास्त्र पर विश्वास रखते है और यह जानना चाहते है कि आपका विवाह , लव मैरिज होगा या अरेंज मैरिज या कैसे परिवार में आपकी शादी होगी तो आपको बता दें कि आप अपने हाथ की लकीरें देखकर अपने विवाह योग के बारे में आसानी से पता लगा सकते है। किस साल में होगी आपकी शादी, यह रेखा बता देगी

हस्तरेखा शास्त्र में,  हाथ की सबसे छोटी उंगली  यानी कनिष्ठिका के नीचे वाले भाग में  विवाह रेखा माना जाता है, इन्हीं रेखाओं को देखकर इस बात का अनुमान लगाया जाता है कि आपका विवाह योग कैसा है । आज के इस आर्टिकल में हम आपको हथेली के उन रेखाओं के बारे में बताएंगे जो देते है विवाह योग के संकेत ।

हथेली की रेखाएं , देती है विवाह योग के संकेत 

विवाह रेखा

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार,  व्यक्ति के हथेली पर विवाह रेखा की संख्या जितनी अधिक होती है उतना ही उस व्यक्ति के जीवन में लव अफ़ेयर होते है। अगर किसी व्यक्ति के हथेली में तीन विवाह रेखा दिखाई दे रही है जिनमें से दो सबसे छोटी और हल्की है और एक सबसे गहरी है तो इसका अर्थ है कि आपके जीवन में दो प्रेम प्रसंग रहेंगे और फिर शादी होगी। आपको बता दें कि आपकी हथेली पर मौजूद इन विवाह रेखाओं में से सबसे गहरी रेखा ही विवाह रेखा कहलाती है जिससे आप यह अंदाजा लगा सकते है कि आपके जीवन में कितने लव अफयर्स के बाद विवाह का योग बनेगा। 

लव मैरिज

जिस व्यक्ति के हथेली के विवाह रेखा  हृदय रेखा को काटते हुए नीचे की तरफ जाती है तो वह व्यक्ति लव मैरिज होने पर परेशान रहता है।  इसके अलावा अगर आपकी हथेली में हृदय रेखा को कोई अन्य रेखा काट रही है तो ऐसे में उनका अपने लव पार्टनर से मिलना होना बहुत ही मुश्किल होता है अर्थात उनके जीवन में  प्रेम विवाह के संयोग नही बनते है।

अगर किसी व्यक्ति के हथेली में मंगल पर्वत और बुध पर्वत के जगह पर रेखाओं का जाल होता है तो ऐसे में आप अपने प्रेमी या प्रेमिका के साथ विवाह नही कर पाएंगे । हथेली के इन रेखाओं का योग बताता है कि आपके किस्मत में प्रेम विवाह योग नही है और आपको अपने जोड़े से बिछड़ना पड़ सकता है

सूर्य रेखा

कई ऐसी लड़कियां  है जो अपने विवाह को लेकर काफी चिंतित रहती है कि आखिर उनका विवाह कैसे परिवार में होगा और उसकी आगे की जिंदगी कैसी कटेगी । अगर आप भी उनमें से एक है तो आपको बता दें कि हस्त शास्त्र में बताया गया है कि अगर किसी व्यक्ति की हथेली में विवाह की रेखा , सूर्य रेखा तक होती है तो इसका अर्थ यह है कि उस व्यक्ति का विवाह किसी समृद्ध और संपन्न परिवार में होने वाला है।  

चंद्र पर्वत

हस्तरेखा विज्ञान के अनुसार, अगर आपके हथेली में विवाह रेखा स्पष्ट और साफ – साफ हो और साथ ही साथ  चंद्र पर्वत से कोई रेखा निकलकर  भाग्य रेखा से जा मिले तो इसका अर्थ यह है कि ये आपके विवाह के लिए शुभ संकेत देती है। जिन लड़कियों के हथेली में ऐसी रेखा होती है उसकी शादी बहुत ही धनवान परिवार में होती है और विवाह के बाद उन स्त्रियों को ससुराल पक्ष से बहुत ही ज्यादा प्यार और सम्मान भी मिलता है। 

अगर किसी व्यक्ति के हथेली में दो विवाह रेखा एक जैसी है तो इसका अर्थ यह है कि उस व्यक्ति के जीवन में दो विवाह का योग है। इसके अलावा अगर किसी व्यक्ति के हथेली में दो विवाह रेखा तो है लेकिन उनमें से एक पतली और दूसरी गहरी हो तो  इसका मतलब यह है कि व्यक्ति का विवाह भले ही एक से हो लेकिन दूसरे प्रेम प्रसंग के साथ प्यार उतना ही गहरा होगा। किस साल में होगी आपकी शादी यह रेखा बता देगी

Next ad

Related Articles

Back to top button